सावधान! जल्द ही व्हाट्सएप्प आपकी जानकारी फेसबुक से कर सकता है साझा!

शिखा पाण्डेय,

दुनिया भर में प्रचलित व्हाट्सऐप जल्द ही वह अपने यूजर्स का मोबाइल नंबर अपनी ओनर कंपनी फेसबुक के साथ साझा करने वाला है। इसकी मदद से व्हाट्सऐप यूजर्स  फेसबुक के जरिए और भी ज्यादा टारगेट विज्ञापन पा सकेंगे। ये ऐड फेसबुक पर होंगे। यह जानकारी स्वयं व्हाट्सऐप द्वारा साझा की गई है।

आपको बता दें कि व्हाट्सऐप अपने यूजर्स को सीमित समय सीमा में ये विकल्प देगा कि वह अपनी जानकारी फेसबुक के साथ साझा करना चाहते हैं या नहीं। व्हाट्सऐप ने बताया कि इस शेयरिंग से फेसबुक मैपिंग के जरिए  बेहतर फ्रेंड सजेशन और ज्यादा सटीक ऐड्स यूजर्स को मुहैया कराए जा सकेंगे।

इस साझेदारी के तहत व्हाट्सऐप पर यह अहम् जिम्मेदारी होगी की वह दुनियाभर में अपने 1 बिलियन यूजर्स को उनके डेटा की सुरक्षा का यकीन दिला सके। हालांकि कंपनी ने यह दावा किया है कि फेसबुक को दिया गया आपका नंबर सुरक्षित रहेगा।

मैसेजिंग कंपनी व्हाट्सऐप ने कहा,” हम ये जानना चाहते हैं कि व्हाट्सएप के जरिए किस तरह बिजनेस को हमारे कॉन्टैक्ट कस्टमर्स से जोड़ा जा सकता है।”
व्हाट्सएप ने बताया कि बैंक ट्रांजक्शन , फ्लाइट की जानकारी जैसी नेटिफिकेशन हमारे कस्टमर्स को मिल सके, हम इस प्रक्रिया पर काम कर रहे हैं।

इस सफाई के बावजूद व्हाट्सए यूजर्स कंपनी की इस आगामी फीचर में रुचि नहीं दिखा रहे क्योंकि हाल ही में ब्राजील कोर्ट को मैसेज मुहैया नहीं कराने पर व्हाट्सएप को कुछ समय के लिए बैन कर दिया गया था। ऐसे में कंपनी का फेसबुक से साथ नंबर शेयर करना  यूजर्स डेटा के  प्रति उसकी गंभीरता पर सवाल उठाता है और इसीलिए यूज़र्स व्हाट्सऐप के दावे पर यकीन नहज कर पा रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.