Gadget Review: IPhone 16 लेने से पहले पढ़ लें रिव्यू

इशिका गुप्ता| navapravah.com

नई दिल्ली | Apple ने हाल ही में अपने नए iPhone 16 सीरीज को लॉन्च किया है, जिसमें iPhone 16 और iPhone 16 Plus शामिल हैं। इस बार कंपनी ने इन फोन्स को एक नए डिजाइन के साथ पेश किया है और इनमें नया A18 प्रोसेसर भी शामिल है। इसके अलावा, iPhone 16 में Apple Intelligence फीचर भी मिलेगा, जो आपके काम को और भी आसान बना देगा। कंपनी ने प्राइवेसी पर भी खास ध्यान दिया है।

iPhone 16 के डिज़ाइन में कैमरा मॉड्यूल में बदलाव किया गया है और इसमें पिल-शेप्ड डिस्प्ले शामिल किया गया है। दोनों मॉडल्स में समान फीचर्स हैं, सिवाय बैटरी और डिस्प्ले साइज के। iPhone 16 में 6.1 इंच और iPhone 16 Plus में 6.7 इंच का डिस्प्ले मिलेगा, जिसकी ब्राइटनेस 2000 निट्स है। नए कैमरा कैप्चर बटन से आप एक क्लिक में कैमरा एक्सेस कर सकेंगे।

स्मार्टफोन में A18 चिपसेट है, जो डेस्कटॉप्स को भी चुनौती दे सकता है। इसके अलावा, इसमें बेहतर बैटरी लाइफ, प्राइवेट क्लाउड कंप्यूट और Apple Intelligence फीचर मिलेगा। कैमरा अपडेट के साथ, आप लैंडस्केप और वर्टिकल मोड में फोटोज क्लिक कर सकेंगे, और वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए क्लिक और होल्ड विकल्प भी मिलेगा।

iPhone 16 और iPhone 16 Plus में 48MP का डुअल कैमरा सेटअप और 12MP का सेकंडरी लेंस होगा। साथ ही, True Depth फ्रंट कैमरा भी मिलेगा। भारत में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर उपलब्ध नहीं होगा, लेकिन आपको टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट और वायरलेस चार्जिंग का भी लाभ मिलेगा।

iPhone 16 की कीमत 799 डॉलर (लगभग 67 हजार रुपये) से शुरू होगी, जबकि iPhone 16 Plus की कीमत 899 डॉलर (लगभग 75,500 रुपये) से शुरू होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.