रविन्द्र जडेजा ने मारे 6 गेंदों में 6 छक्के

जडेजा ने मारे 6 गेंदों में 6 छक्के

सुनील यादव | Navpravah.com 
सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के इंटर डिस्ट्रिक्ट टी-20 टूर्नामेंट में रविन्द्र जडेजा ने 6 गेंदों में 6 छक्के लगाकर शानदार सेंचुरी पूरी की। जडेजा ने महज 69 गेंदों में ही 154 रन बना डाले, जिसमें 15 चौके और 10 छक्के शामिल थे।  इस कारनामे के साथ ही वह ऐसे तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने 6 गेंदों में 6 छक्के मारे हैं।
 
सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में जामनगर और अमरेली के बीच खेले गए टी20 मैच में जाम नगर की और से बैटिंग करने उतरे जडेजा ने अमरेली के गेंदबाजों पर जमकर प्रहार बोलते हुए मैदान पर चौकों छक्कों की बरसात कर दी। मैच के 15वें ओवर में अमरेली के स्पिनर नीलाम वामजा के 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ दिए, उनकी 154 रन की पारी की बदौलत जामनगर टीम ने 20 ओवरों में  240 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया जिससे उबर  पाना अमरेली के बस में नहीं लग रहा था।  
 
इसके बाद बैटिंग करने उतरी अमरेली की टीम महज 118 रनों पर ही ढेर हो गई, जिससे जामनगर टीम ने 121 रनों की बड़ी जीत हासिल की। जामनगर की तरफ से गेंदबाज महेंद्र जेठवा ने 4 ओवरों में महज 6 रन खर्च कर 3 विकेट झटक लिए। जामनगर की जीत में  शानदार योगदान देनेवाले रविंद्र जडेजा को मैन ऑफ़ दी मैच चुना गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.