कल धर्मशाला में खेला जायेगा भारत-श्रीलंका एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच

रोहित शर्मा संभालेंगे कमान
सुनील यादव | Navpravah.com   
 

भारत और श्रीलंका के बीच रविवार से धर्मशाला के HPCA स्टेडियम पर शुरू हो रहे वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत की ओर से रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे। 3 मैचों की इस सीरीज को 3-0 से जीतकर भारत के पास वनडे में नंबर 1 टीम बनने का सुनहरा मौका है।  

पिछले 8 वर्षों से भारत में भारत के खिलाफ एक भी मैच न जीत पाने की निराशा को खत्म करते हुए श्रीलंका का पहला लक्ष्य मैच जीतना होगा। हालाँकि 1-0 से टेस्ट श्रृंखला गवां चुकी श्रीलंकाई टीम वनडे में वापसी करने को बेताब है। जहाँ भारत की ओर से रोहित शर्मा टीम की पहली बार कप्तानी करेंगे, वहीँ श्रीलंका की ओर से भी तिसारा परेरा को इस बार टीम की कमान सौंपी गई है। 
 
भारतीय बल्लेबाजी की बात करें, तो विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम का दारोमदार युवा कन्धों पर टिका है, वहीं गेंदबाजी में भी भुवनेश्वर, अक्षर और चहल की तिकड़ी श्रीलंकाई बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए तैयार है। श्रीलंका ने भारत में भारत से पिछली बार 2009 में वनडे मैच जीता था। गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ हुई पिछली एकदिवसीय श्रृंखला में भारत ने श्रीलंका के घर में उसे 5-0 से हराया था। उस देखते हुए कहा जा रहा है कि श्रीलंका की टीम उस हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।
 
भारत और श्रीलंका के बीच हुए पिछले 12 श्रृंखला में भारत ने 9 तो श्रीलंका ने 2 श्रृंखला अपने नाम की है, 1 श्रृंखला ड्रॉ रहा था। धर्मशाला की पिच पर भारत ने 3 में से 2 मैच जीते हैं। धर्मशाला की पिच बल्लेबाजों को सपोर्ट करती है, जिसको देखते हुए रोहित शर्मा और उनकी टीम ने श्रीलंका को पटखनी देने की पूरी तैयारी कर ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.