गुजरात चुनाव: मांग भरने से पहले किया मतदान

मांग भरने से पहले किया मतदान
राजेश सोनी | Navpravah.com
गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान के लिए मतदाताओं में काफी उत्साह नजर आ रहा है। इसमें पहली बार मतदान कर रहे युवाओं का जोश देखते ही बन रहा है। पहले चरण के मतदान में अगर किसी मतदाता ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया तो वो था भरूच का एक अविवाहित जोड़ा, जिसने अपनी शादी के समारोह से पहले पोलिंग बूथ जाकर मतदान किया और अपने लोकतांत्रिक जिम्मेदारी का निर्वहन किया।
 
बता दें कि गुजरात चुनाव के पहले चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर मतदान हो रहा है। इन सीटों पर मतदान आज सुबह 8 बजे शुरू हुआ और शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। गुजरात चुनाव के पहले चरण  में कुल 24,689 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हो रही है। पहले चरण के चुनाव के लिए कुल 977 उम्मीदवार मैदान में हैं। करीब 2.12 करोड़ गुजरात की जनता अपनी मतदान शक्ति का इस्तेमाल कर इन उम्मीदवारों के भविष्य का  फैसला करेगी। 
 
सूरत में सुबह से ही वोट डालने के लिए लोग बड़ी तादाद में मतदान केंद्रों पर पहुंचे, जिनमें बुजुर्गों और महिलाएं की संख्या भी काफी अधिक थी। सूबे के मुख्यमंत्री विजय भाई रुपाणी ने भी आज सुबह ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया, वह राजकोट सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। भारतीय टीम के क्रिकटर चेतेश्वर पुजारा ने रवि विद्यालय पोलिंग बूथ पर जाकर मतदान किया।
गुजरात विधानसभा चुनाव भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए नाक की लड़ाई साबित हो रही है। जहाँ इस चुनाव  को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रतिष्ठा से जोड़ कर देखा जा रहा है, तो दूसरी तरफ यह चुनाव राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता का भविष्य भी तय करेगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.