बैंक लूटने आया था आतंकी मूसा, भीड़ ने पत्थर मारकर भगाया

Robbery in jammu and kashmir bank

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

जम्मू-कश्मीर के नागरिकों ने आतंकियों को अपनी बहादुरी से मुहतोड़ जवाब दिया है। बैंक लूटने की नियत से कश्मीर घाटी के नूरपुरा इलाके में आए आतंकवादियों के मकसद पर पानी फिर गया। जम्मू-कश्मीर बैंक की ब्रांच में जैसे ही आतंकियों ने कदम रखा, लोगों ने पथराव करके उन्हें बाहर खदेड़ फेंका। हालांकि आतंकवादियों ने बैंक को लूटने के लिए मौजूद लोगों पर गोलियां भी चलाईं।

कश्मीर के आईजीपी मुनीर खान ने स्थानीय लोगों को उनकी बहादुरी पर बधाई देते हुए कहा कि आतंकवादी त्राल के नूरपुरा में स्थित जम्मू-कश्मीर बैंक ब्रांच में घुसे थे। उनका मकसद पैसे लूटना ही था, लेकिन स्थानीय लोगों ने बहादुरी दिखाते हुए आतंकियों खदेड़ दिया।

पुलिस के अनुसार, अंसर गज़वात-उल-हिंद का आतंकवादी जाकिर मूसा दो लोगों के साथ नूरपुर ब्रांच में घुसा। इमारत में घुसते ही उसने गोलियां दागनी शुरू कर दी। गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के लोग बैंक की ओर भागे और आतंकवादियों पर पथराव शुरू कर दिया। झल्लाई भीड़ को देखते ही मूसा और उसके साथी डर गए, जिसके बाद उन लोगों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

बता दें कि आतंकवादी बड़ी लूट के इरादे से बैंक में घुसे थे, लेकिन लोगों की बहादुरी के कारण सिर्फ 97 हजार रुपये ही लेकर जा सके। हालांकि, अवंतीपुरा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और जांच की जा रही है। जुलाई में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी मूसा को अंसार गजवात-उल-हिंद का सरगना बना दिया गया था। यह जम्मू-कश्मीर में अल-कायदा की नई यूनिट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.