शराब विक्री का विरोध करने वाली महिला को लोहे की रॉड से पीटा, नग्न कर परेड करवाई

दिल्ली में फिर घटी शर्मसार कर देने वाली घटना
सुनील यादव । Navpravah.com

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। दिल्ली के नरेला स्थित जेजे क्लस्टर में रहने वाली 33 वर्षीय महिला प्रवीण पर गुरुवार दोपहर, कुछ लोगों ने रॉड से हमला कर दिया और उसके कपड़े फाड़ दिए। इलाके में शराब की गैरकानूनी बिक्री का विरोध करने पर प्रवीण के साथ इस घटना को अंजाम दिया गया।

दिल्ली की महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की अगुवाई में शुरू किये गए ‘फाइट द फियर’ नाम के कैंपेन के तहत बुधवार रात नरेला में शराब की छापेमारी हुई। इस दौरान इलाके में रहने वाली प्रवीण, महिला आयोग की टीम को पॉकेट 11 के एक घर में ले गई, जहाँ गैरकानूनी शराब की बिक्री की जाती थी। महिला आयोग को उस घर से शराब की 350 बोतलें बरामद हुईं, यह घर आशा और अशोक नाम के दम्पति का है। पुलिस ने दम्पति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
 
रोहिणी के डीसीपी रजनीश गुप्ता ने बताया कि गुरुवार दोपहर आशा व् अशोक सहित कई लोगों ने प्रवीण पर हमला कर दिया, उसके कपड़े फाड़े और उसे नग्न कर परेड करवाई। इस मामले के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 323, 342, 354, 354बी, 506 और 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
 
राजधानी में फिर हुई इस घिनौनी घटना के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि, यह बहुत ही निराशाजनक घटना है, मैं एलजी से गुजारिश करता हूँ कि मामले में हस्तक्षेप कर स्थानीय पुलिस वालों पर कार्रवाई करें। वहीं एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती प्रवीण ने बताया कि हमारे इलाके में कुछ लोग शराब की गैरकानूनी बिक्री करते हैं। कोई उनके खिलाफ कुछ बोल नही पाता। मैंने विरोध किया तो मेरे साथ उन सबने ऐसा किया। प्रवीण ने बताया कि उन आरोपियों ने महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को भी नग्न कर परेड करवाने की धमकी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.