अफगानी रक्षा मंत्रालय के बाहर तालिबानी हमला, 24 की मृत्यु

Afghan National Army soldiers arrive at the site of an attack in Kabul, Afghanistan February 27, 2016. A loud explosion rocked the Afghan capital Kabul near the defence ministry on Saturday, hours after a suicide bomber killed at least 11 people in the eastern province of Kunar. REUTERS/Mohammad Ismail - RTS88VN

शिखा पाण्डेय,

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अफगानी रक्षा मंत्रालय के बाहर तालिबान के दो आत्मघाती हमलावरों ने आज दोपहर बाद खुद को बम से उड़ा लिया। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इस आत्मघाती हमले में कम से कम 24 लोग मारे गए हैं व 30 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की कड़ी निंदा की है।

दोनों हमलावरों ने एक के बाद एक खुद को उड़ाया। इस हमले का लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को हताहत करना था इसलिए विस्फोट रक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों की कार्यालय से छुट्टी के वक्त किए गए। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, “पहला विस्फोट रक्षा मंत्रालय के पास पुल पर हुआ और इसके बाद जब सैनिक, पुलिसकर्मी और असैन्य नागरिक मौके पर पहुंचे, तब दूसरा विस्फोट हुआ।”

तालिबान के स्पोक्सपर्सन जबिउल्ला मुजाहिद ने ट्वीट कर हमले की जिम्मेदारी ने ली। उसने लिखा- “पहला टारगेट डिफेंस मिनिस्ट्री को बनाया गया था। और दूसरा हमला पुलिस के लिए था।”

राष्ट्रपति गनी ने एक बयान में कहा, “अफगानिस्तान के दुश्मन सुरक्षा बलों के साथ आमने सामने की लड़ाई में हार रहे हैं”’ उन्होंने कहा, “इसलिए वे राजमार्गों, शहरों, मस्जिदों, स्कूलों और असैन्य नागरिकों पर हमले कर रहे हैं।”

आपको बता दें कि 22 अगस्त को भी काबुल में धमाके हुए थे। इसमें  3 लोगों की मौत हो गई थी और 18 जख्मी हुए थे। ये धमाका अमेरिकी दूतावास और इंटरनेशनल सिक्युरिटी असिस्टेंट फोर्स हेडक्वार्टर के पास हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.