विवादित पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच की हत्या

शिखा पाण्डेय,

अपने बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहीं पाकिस्तान की मॉडल कंदील बलोच की हत्या हो गई है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार खुद उसके भाई ने मुल्तान में उसकी हत्या कर दी है। हत्या को लेकर मीडिया में दो तरह की खबरें आ रही है। पहली रिपोर्ट के अनुसार खबर है कि भाई ने गोली मार कर हत्या की। दूसरी रिपोर्ट में कहा गया है कि भाई ने गला दबाकर हत्या की है। वारदात के बाद से कंदील का भाई फरार है। अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

कंदील बलोच से जुड़े विवाद-

हमेशा अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली कंदील बलोच ने हाल ही में एक और विवादास्पद बयान दिया था, जिसमें उन्होंने यह आरोप लगाया था कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी ने उन्‍हें टी-20 विश्वकप के दौरान कहा था कि वो शाहिद अफरीदी को छोड़े और उनके लिए कपड़े उतारे।

एक साक्षात्‍कार के दौरान कंदील ने कहा, टी-20 विश्वकप के दौरान उनके स्ट्रिप डांस वाले बयान के बाद एक पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने उन्‍हें फोन किया और कहा था कि आप मेरे लिए कपड़े उतारें। उन्‍होंने उस क्रिकेटर का नाम उमर अकमल बताया। अकमल टीम के विकेट कीपर हैं। कंदील के अनुसार उन्‍होंने इसके लिए कंदील से बार-बार मिन्नत भी की, लेकिन कंदील ने उनके आग्रह को ठुकरा दिया और कहा, “मैंने एक बार अफरीदी के लिए यह बयान दिया तो अब मैं उसपर कायम हूं।”

balo

आपको बता दें कि टी-20 विश्वकप के दौरान कंदील ने कहा था कि अगर पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम भारत को हरा देती है तो वो टीम के लिए और कप्‍तान शाहिद अफरीदी के लिए स्ट्रिप डांस करेंगी। लेकिन भारत के हा‍थों पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम की करारी हार हुई। इससे कंदील बौखला गयीं और अफरीदी को पागल कह दिया था। कंदील ने कहा था, “जब तक यह पागल टीम का कप्‍तान रहता है कुछ नहीं हो सकता है।”

पिछलेे दिनों एक मौलवी के साथ भी कंदील ने सेल्फी ली थी और उसे सोशल मीडिया में पोस्ट किया था, जिसके बाद मौलवी साहब की काफी किरकिरी भी हुई थी और उन्हें अपना पद गंवाना पड़ा था।

इतना ही नहीं, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक वीडियो पोस्ट के जरिये उसने धमकी भी दी थी। साथ ही उन्होंने भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से एकतरफा प्यार का ऐलान कर दिया था व उन्हें लव मेसेजस भेजने के कारन सुर्ख़ियों में आई थीं। बता दें कि कंदील बलोच सलमान खान के रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस 10’ की प्रतिभागी बनने वाली थीं। इस बार कंटेस्टेंट्स की लिस्ट में उनका नाम शीर्ष पर था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.