पीएम मोदी ने क़तर में कारोबारियों से की मुलाक़ात, कहा “भारत है अवसरों की धरती”

ब्यूरो,

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 5 देशों की 6 दिवसीय यात्रा के दौरान कतर के कारोबारी समुदाय से मुलाकात की। पीएम मोदी ने कतर में शीर्षस्थ कारोबारियों को संबोधित करते हुए भारत को अवसरों की धरती बताया और भारत में व्यापार के अवसर का लाभ उठाने के लिए सभी को आमंत्रित किया।

पीएम मोदी ने भारत-कतर के आर्थिक संबंधों में कतर के अमीर के योगदान की सराहना भी की। मोदी ने कहा,” मुझे गर्व है कि आपने भारत की ऊर्जा को पहचाना है। मैं आपकी बाधाओं को दूर करने की कोशिश करूंगा।”

मोदी ने कहा, “भारत युवाओं का देश है। भारत के 800 मिलियन युवा वहां की सबसे बड़ी ताकत है। बुनियादी ढांचा विस्तार और अपग्रेडेशन एवं विनिर्माण मेरी अन्य प्राथमिकताएं हैं।” उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी, मेट्रो, वेस्ट मैनेजमेंट आदि परियोजनाओं ने भारत में लोगों की जीवन गुणवत्ता में सुधार किया है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीती रात कतर के प्रधानमंत्री शेख अब्दुल्ला बिन नासिर अल थानी से मुलाकात की। पांच देशों की यात्रा के तहत अपने दूसरे पड़ाव में कतर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री ने राजधानी दोहा में भारतीय कामगारों के एक कार्यक्रम में भी शिरकत की तथा उनके साथ उन्हीं की टेबल पर बैठकर खाना खाया। मोदी ने कामगारों से बातचीत के दौरान कहा, “कड़ी मेहनत कीजिए और अपने देश का नाम रौशन कीजिए लेकिन काम के साथ अपने शरीर पर भी ध्यान दीजिए।”

आपको बता दें कि मोदी की इस यात्रा का उद्देश्य भारत और कतर के बीच आर्थिक संबंधों, खासतौर पर हाइड्रोकार्बन के क्षेत्र में संबंधों को नया विस्तार देना है। इसी के तहत आज पीएम मोदी कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी से मुलाकात करेंगे व उनसे विस्तृत बातचीत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.