बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स एअरपोर्ट पर बम धमाके, अब तक 17 की मौत कई घायल, हाई अलर्ट जारी

Bureau@Navpravah.com
बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स के जावेंटम एयरपोर्ट पर मंगलवार सुबह हुए दो बम धमाके में अब तक 17 लोगों के मारे जाने और कईयों के घायल होने की खबर है। हवाई अड्डे पर हुए धमाके के कुछ समय बाद ही स्थानीय मेट्रो स्टेशन पर भी धमाके की बात सामने आई है। हालाँकि मेट्रो में हुए धमाकों में कितने हताहत हैं, अब तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

 

बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में बम धमाके की वजह से अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। गौरतलब है कि अगले हफ्ते 30 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रसेल्स की यात्रा पर जाने वाले हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ यहीं से चार दिन पहले पेरिस हमले का मुख्य संदिग्ध सालाह अब्देस्लाम गिरफ्तार हुआ था।

 

ब्रसेल्स में हुए बम धमाकों में अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि अब तक 10 लोगों की जान गई है, जबकि स्थानीय मीडिया के अनुसार मरने वालों की संख्या 17 तक पहुँच गई है। फिलहाल सभी उड़ाने रद्द कर दी गई हैं और एअरपोर्ट खाली करा दिया गया है।

 

इस दुर्घटना के बाद बेल्जियम सरकार ने अपील किया है कि सभी अपने घरों में ही रहे, जिससे किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। धमाकों के बाद रेलगाड़ियों का आवागमन रोक दिया गया है।

 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ पेरिस हमले के मुख्य संदिग्ध के पकड़े जाने के बाद से ही शहर हाई अलर्ट पर था। जानकारी के मुताबिक़ धमाकों के पहले एक शख़्स अरबी में कुछ चिल्लाया, उसके बाद फ़्रॉक्सी फायरिंग भी की। हालाँकि इस घटना के बाद भारत के भी सभी हवाई अड्डों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.