विराट कोहली ने बनाया टेस्ट करियर का 20वां शतक, मुरली विजय भी नहीं रहें पीछे 

कोहली और विजय ने पूरी की सेंचुरी
स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क। Navpravah.com
भारत के कप्तान विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 20वां शतक पूरा कर लिया है। आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर खेले जा रहे भारत बनाम श्रीलंका के तीसरे टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा के आउट के बाद मैदान पर उतरे विराट कोहली ने तेजी से मैदान के चारों तरफ शॉट्स लगाए और 110 गेंदों में 14 चौकों की मदद से अपने करियर की 20वीं सेंचुरी पूरी की। कोहली ने 20 शतकों के साथ ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर के शतकों की बराबरी कर ली है। 
 
कोहली ने पूरे किये 5000 टेस्ट रन
 
मैच से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि भारतीय कप्तान विराट कोहली आज बड़ी पारी खेल अपना 5000 रनों का आकड़ा पार करेंगे, और हुआ भी कुछ ऐसा ही। भारत के 2 विकेट गिरने के बाद आये बैटिंग करने विराट कोहली ने एक तरफ टीम को संभाला और दूसरी तरफ से तेजी से रन भी बटोरे, जिसके कारण श्रीलंकाई गेंदबाज दबाव में पड़ गए। उन्होंने आज सुबह 25 रन बनाते  ही अपने टेस्ट करियर में 5000 रन पूरे किये। कोहली ने इस आंकड़े को 105 इनिंग्स में छुआ, जबकि इस आंकड़े तक भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर(95) और सचिन तेंदुलकर(103) इनिंग्स में पहुंचे थे। 
 
विजय ने भी 11वीं सेंचुरी लगाई
 
भारत के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने भी शुरुआत से ही श्रीलंकाई गेंदबाजों पर निशाना साधा। भारत के 2 विकेट गिरने के बाद मुरली विजय ने पारी को संभालते हुए कप्तान कोहली के साथ समझदारी से गेम को आगे बढ़ाया। मुरली विजय ने टी से पहले 170 गेंद खेल कर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने अपने करियर की 11वीं सेंचुरी पूरी की। 
 
टी के बाद शुरू हुए दिन के आखिर सेशन में भारत के दोनों बल्लेबाज विराट कोहली और मुरली विजय नाबाद खेलते हुए टीम का स्कोर 250 रन के पार पहुँचाया। फिलहाल भारत का स्कोर 2 विकेट पर 270 रन है। मुरली विजय 118 और विराट कोहली 101 रन बनाकर नाबाद हैं।
 
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.