विराट सेना के आगे लंका पस्त, दूसरे टेस्ट में इनिंग और 239 रनों से हराया 

भारत बनाम श्रीलंका
स्पोर्ट्स डेस्क। Navpravah.com
भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 टेस्ट मैचों की द्विपक्षीय सीरीज का दूसरा मैच भारत ने एक इनिंग और 239 रनों के अंतर से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारत इस श्रृंखला में 1-0 से आगे हो गया है।
इस इनिंग के हीरो रहे रविचंद्रन अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम मैचों में 300 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले गेंदबाज बन गए हैं, उन्होंने यह उपलब्धि केवल 54 मैचों में हासिल की। शुरुआत से ही एकतरफा लग रहे इस मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को मैच में आने का कोई मौका नहीं दिया। मैच के पहले दिन ही भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंकाई बल्लेबाजी को धरासाई करके महज 205 रनों छोटे से स्कोर पर ढ़ेर कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी उतनी अच्छी नहीं रही पर बाद के बल्लेबाजों ने मैदान पर डंटकर बल्लेबाजी करते हुए चारों ओर अपने शॉट्स खेले।
मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा के शतक के बाद कप्तान विराट कोहली का दोहरा शतक श्रीलंकाई उम्मीदों पर पानी फेर गया था। भारत ने 610 रनों का विशाल अम्बार खड़ा कर दिया, जिससे निकलना श्रीलंका के बस में नहीं था और श्रीलंका की पूरी टीम महज 166 रनों पर ढ़ेर हो गई। भारत ने यह मैच पारी के अंतर और 239 रनों से अपने नाम कर लिया। 
PC: Hindustan times
रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ा 36 साल पुराना रिकॉर्ड 
 
टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 300 विकेट लेने के मामले में रविचन्द्रन अश्विन ने 36 साल पहले बने डेनिस लिली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अश्विन ने यह कारनामा अपने 54वें मैच में श्रीलंकाई बल्लेबाज लाहिरू गमागे को बोल्ड कर हासिल किया। दुनिया के महानतम गेंदबाजों में शुमार ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनिस लिली ने यह उपलब्धि महज 56 मैचों में हासिल की थी। उनके बाद मुथैया मुरलीधरन (58), सर रिचर्ड हेडली(61) और शेन वॉर्न को इस उपलब्धि तक पहुँचने में 63 मैच लगे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.