पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हैं आतंकी संगठन लश्कर के समर्थक

परवेज़ मुशर्रफ ने दिया विवादित बयान

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com

पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने आतंकी संगठन जमात-उद दावा और मुंबई आतंकी हमले के मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद को लेकर हमदर्दी दिखाई और कश्मीर में ‘जिहाद’ को चलाने में उसकी भूमिका का समर्थन किया है।

परवेज मुशर्रफ ने पाकिस्‍तान के ARY News से बातचीत करते हुए कहा कि ‘मैं हाफिज सईद को बहुत पसंद करता हूं और उनके संगठन जमात-उद दावा का समर्थन करता हूं, उन्‍होंने साफ कहा कि मैं लश्‍कर-ए-तैयबा का बड़ा समर्थक हूं।

इससे पहले जनरल परवेज मुशर्रफ ने 2008 के मुंबई आतंकी हमलों में जमात-उद दावा और हाफिज सईद का हाथ होने से साफ इंकार किया था, इस हमले में 168 लोग मारे गए थे, उन्‍होंने कहा था, “मुझे नहीं लगता कि सईद 26/11 के हमलों के पीछे था।

बीते 24 नवंबर को ही पाकिस्तान ने प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा प्रमुख और 2008 के मुंबई हमले के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद को नजरबंदी से रिहा कर दिया था, वह इस वर्ष जनवरी से हिरासत में था।

आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तता के कारण जमात-उद-दावा प्रमुख पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है। भारत ने सईद को रिहा करने के न्यायिक बोर्ड के फैसले पर नाराजगी जताई थी। वहीं अमेरिका और फ्रांस ने भी हाफिज सईद को रिहा करने को लेकर पाकिस्तान को अपनी नाखुशी से अवगत कराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.