डायरेक्टर ने रात में खाने पर बुलाकर किया परेशान – स्वरा भास्कर

कोमल झा| Navpravah.com
पिछले कई हफ्तों से हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक कास्टिंग काउच, यौन शोषण जैसे मसलों पर बहस हो रही है। #MeToo अभियान भी चल रहा है।  इसी कड़ी में नया नाम बॉलीवुड एक्‍ट्रेस स्‍वरा भास्‍कर का है। स्वरा भास्कर ने अपने साथ हुए सेक्सुअल हैरेसमेंट की घटना का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि कैसे अभिनेत्रियों के लिए फिल्मों के सेट बेहद असुरक्षित हैं। इससे बचने का रास्ता बताते हुए उन्होंने सलाह दी कि कभी भी शर्मनाक शर्तों के आगे झुकना नहीं चाहिए।
उन्होंने कहा, एक फिल्म में रोल के बदले उनसे सेक्सुअल फेवर की डिमांड की गई थी। ऐसी डिमांड खारिज करने की वजह से उन्हें कई फिल्मों से निकाल दिया गया। नाम लिए बिना स्वरा ने कहा, एक बार शूटिंग के दौरान एक निर्देशक उनके कमरे में घुस गया और उन्हें गले लगाने का जोर डालने लगा। यह बेहद डरावना था।
उन्होंने एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि, ‘एक फिल्म के सिलसिले में हम 56 दिनों के लिए कहीं शूटिंग कर रहे थे और उस वक्त इंडस्ट्री मेरे लिए काफी नई थी। उस दौरान फिल्म के डायरेक्टर ने मुझे मैसेज और डिनर के लिए इनवाइट करके परेशान कर दिया। वो पूरा दिन मेरा पीछा करता रहा। रात भर मुझे फोन करता रहा। किसी ने मुझसे कहा कि एक सीन डिस्कस करना है तो आपको डायरेक्टर के कमरे में जाना होगा। जब मैं वहां गई तो वो शराब पी रहा था। वो मुझसे कुछ देर बाद ही प्यार और सेक्स की बातें करने लगा। फिर कुछ दिनों बाद वो मेरे कमरे तक पहुंच गया और मुझे गले लगाने को कहा। वो मेरे लिए बहुत ही डरावना था।’
स्वरा ने बताया कि निर्देशक के शर्मनाक हरकतों की वजह से वह काफी डर गई थीं। सेट पर वो अकेले रहने से बचती थीं। परेशान होकर उन्होंने फिल्म के एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर से भी इस बात की शिकायत की। उन्होंने मेकर्स से मांग की कि सेट पर हर वक्त कोई न कोई उनके साथ हो।
स्वरा भास्कर फिलहाल अपनी आने वाली फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ की शूटिंग में बिजी हैं. फिल्म 18 मई को रिलीज की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.