स्पेन के बार्सिलोना में आतंकी हमला, 13 की मौत

सौम्या केसरवानी। Navpravah.com
स्पेन के बर्सिलोना में कुछ ही घंटों के भीतर 2 आतंकवादी हमले हो गये हैं, स्पेन के बार्सिलोना में एक शख्स ने भीड़ के ऊपर गाड़ी चढ़ाकर कई लोगों को कुचल डाला, इससे13 लोग मारे गए हैं और कई लोग घायल हो गये। इस घटना के कुछ ही घंटों बाद स्पेन के तटीय शहर कैम्ब्रील्स में कुछ अन्य संदिग्ध आतंकवादी इसी तरह की एक घटना को अंजाम देने की कोशिश मे थे, लेकिन पुलिस के हाथों मारे गए, इस मुठभेड़ के दौरान 5 संदिग्ध आतंकवादी मारे गए।
पुलिस का कहना है कि कैम्ब्रील्स में मारे गए पांचों संदिग्धों के पास आत्मघाती हमला करने वाली बम बेल्ट्स थी और इन्हीं संदिग्धों ने बार्सिलोना की सबसे लोकप्रिय स्ट्रीट में भीड़ के ऊपर गाड़ी चढ़ाई और 13 लोगों को कुचलकर मार डाला। पिछले कुछ समय से यूरोप के कई देशों में इस तरह के हमले हुए हैं। बार्सिलोना में जिस जगह पर घटना हुई, उस समय वहां बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक और विदेशी पर्यटक मौजूद थे।
स्पेन के आंतरिक मंत्री ने एक ट्वीट कर बार्सिलोना हमले में 13 लोगों के मारे जाने की खबर देते हुए लिखा है कि, ‘हम पुष्टि कर सकते हैं कि इस हमले में 13 लोगों की मौत हुई है और 100 से भी ज्यादा लोग घायल हुए हैं।’
पुलिस ने स्थानीय लोगों से अपने घरों के अंदर रहने को कहा है, साथ ही करीबी मेट्रो और रेलवे स्‍टेशनों को बंद करने की भी अपील की गई है। इस हमले में किसी भी भारतीय के घायल होने की खबर नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.