तालिबान का अफगानिस्तान के पुलिस मुख्यालय पर हमला, 5 पुलिसकर्मी की मौत

विकास कुमार तिवारी । Navpravah.com
अफगानिस्तान के गर्देज शहर में तालिबान के आतंकियों ने पुलिस मुख्यालय पर हमला कर पूरे पूर्वी अफगानिस्तान को दहला दिया है। बताया जा रहा है कि 5 पुलिस कर्मी की मौत हो गई है, जबकि 15 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं।
अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि सुबह लगभग साढ़े छह बजे एक हमलावर ने विस्फोटकों से भरी हुई एक कार को पुलिस मुख्यालय के गेट के पास उड़ा दिया। नजीब दानिश के अनुसार, विस्फोट के उपरांत चार अन्य हमलावर गेट के मुख्यालय से भीतर घुस आए। उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस ने दो हमलावरों को तुरंत मार गिराया। शेष दो हमलावर अफगान विशेष सुरक्षाबल के जवानों से भिड़ गए।
शहर के अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार इस हमले में कम से कम पांच पुलिसकर्मियों की मौत हुई है और 20 नागरिकों समेत कम से कम 30 लोग से अधिक घायल हए हैं|
हमलें के बाद आतंकवादी संगठन तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए, तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद के मुताबिक इस हमले में 100 से अधिक पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। बता दें कि इस्लामिक आतंकवादी संगठन तालिबान आम तौर पर इस प्रकार के हमलों में मृतकों की संख्या को बढ़ा चढ़ाकर बताता है चाहे फिर कहीं भी हमला हो। इसलिए इस पर ज्यादा विश्वास नहीं किया जा सकता, पर प्रशासन और अस्पताल के डॉक्टर में भी अभी मतभेद है कि कितने पुलिस कर्मी की मौत हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.