ईरान ने संसद हमले का लिया बदला

सौम्या केसरवानी । Navpravah.com
ईरान की संसद और अयातुल्ला खुमैनी के मकबरे पर हुए हमले के मास्टरमाइंड समेत कई आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। ईरान के सुरक्षा अधिकारी और एक मंत्री ने बताया कि संसद और अयातुल्ला खुमैनी मकबरे पर हमले के बाद दर्जनों संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।
ईरान ने एक ही दिन हुए दोनों हमलों का बदला लेने के लिए कई संदिग्ध आतंकियों का पता लगाया और फिर उनको मार डाला। इससे पहले सात जून को चार बंदूकधारियों ने ईरानी संसद में धावा बोल दिया था और वहां मौजूद जनप्रतिनिधियों को बंधक बना लिया था।
इसके अलावा इमाम अयातुल्ला खुमैनी के मकबरे पर भी आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया था, इन हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ने ली थी। पुलिस प्रमुख अजीजुल्ला मलेकी ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस ने दक्षिणी प्रांत होरमोजगन में ISIS के चार संदिग्धों को मार डाला गया।
मलेकी ने बताया कि अपराधियों की पहचान की जा रही है, उन्होंने कहा कि छापेमारी में हथियार और ISIS के झंडे बरामद किए गए हैं। ईरान ने कहा कि उसके पांच नागरिक ईराक और सीरिया गए थे, जिन्होंने बुधवार को संसद और क्रांतिकारी नेता अयातुल्ला खोमैनी के मकबरे पर हमले किए, पिछले शनिवार को खुफिया मंत्री महमूद अल्वी ने कहा था कि हमले के कथित सरगना की पहचान कर देश के बाहर ही उसे मार डाला गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.