अमेरिका ने पाकिस्तान को फिर दी कड़ी चेतावनी

america commented on pakistan

आनंद रूप द्विवेदी | Navpravah.com

एक बार फिर अमेरिका द्वारा पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर कड़ी चेतावनी दी गई है। अमेरिकन सेंट्रल कमांड के कमाण्डर जनरल जोसेफ़ वोटल ने पाकिस्तान को कहा है कि वो अपने पड़ोसी देशों के विरुद्ध आतंकी गतिविधियों के लिए अपनी जमीन का उपयोग न होने दे। पाकिस्तान की जिम्मेदारी है कि ऐसा न हो इसे वो सुनिश्चित करे।

दरअसल जनरल वोटल और उनके नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने पाकिस्तान के दौरे के दरम्यान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी, डिफेंस मिनिस्टर दस्तगीर से मुलाकात की। जिसके बाद पाकिस्तान के इस्लामाबाद में स्थित अमेरिकी दूतावास द्वारा जारी एक बयान में ये स्पष्ट किया गया कि जनरल वोटल ने पाकिस्तान को ये कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि वो अपनी जमीन का उपयोग पड़ोसी मुल्कों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों में न होने दे, ऐसा सुनिश्चित किया जाए।

गौरतलब है कि पाकिस्तान हमेशा आतंकवाद की हिमायत करता आया है। जिसका नुकसान उसे खुद भी उठाना पड़ा। फिर भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नही आता। हाल ही में पाकिस्तान द्वारा भारत से सीज़फायर का उल्लंघन करने की घटनाएं सामने आई हैं।

देखा जाए तो पाकिस्तान वैश्विक परिदृश्य में बेहद अशान्तिपूर्ण देश के रूप में उभर कर सामने आया है।अमेरिका द्वारा दी जाने वाली चेतावनी पहली बार नहीं है। इसके पहले भी प्रेसिडेंट ट्रम्प भी पाकिस्तान को इस बात से अवगत करा चुके हैं कि आतंकवाद के लिए पाकिस्तान को कितना संवेदनशील होना चाहिए। अब देखे जाने वाली बात ये है कि अमेरिका की इस बात पर पाकिस्तान अमल करता है या एक कान से सुनकर दूसरे कान से उड़ा देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.