पापा की परी ‘हनीप्रीत’ के ख़िलाफ़ देशद्रोह का मामला दर्ज़

पारुल पाण्डेय/सौम्या केसरवानी | Navpravah.com
राम रहीम की बेटी हनीप्रीत के खिलाफ पंचकूला पुलिस ने नोटिस जारी किया है, जानकारी के अनुसार पंचकूला पुलिस ने हनीप्रीत पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया है। हनीप्रीत पर राम रहीम को कोर्ट से भगाने की साजिश में शामिल होने का आरोप है।
हनीप्रीत पर आरोप है कि पंचकूला मे हिंसा इसी ने  भड़काई थी. राम रहीम को बलात्कार का दोषी करार दिए जाने के बाद पूरे हरियाणा में भड़की हिंसा में कई लोगों की मौत हो गई थी।
राम रहीम की शादी हरजीत कौर से हुई है, उनकी दो बेटियां चरणप्रीत और अमनप्रीत हैं जिनकी शादी हो चुकी है और उनका एक बेटा जसमीत भी है. हनीप्रीत राम रहीम सिंह की गोद ली हुई बेटी हैं और वह सोशल मीडिया पर वह खुद को ‘‘पापा की परी, परोपकारी, निर्देशक, एडिटर और अभिनेत्री’’ बताती हैं।

25 अगस्त को आखरी बार दिखी हनीप्रीत 

हनीप्रीत राम रहीम के जेल जाने के बाद से ही लापता हैं। हनी को आखिरी बार 25 अगस्त को राम रहीम के साथ देखा गया था। वो कोर्ट के बाहर भी बाबा के साथ और  उस हेलीकॉप्टर में भी देखी गई थी।

हनीप्रीत ने बाबा पर लगे यौन शोषण मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद उसे कोर्ट से भगाने का मास्टर प्लान बनाने का आरोप है।ऐसे में हरियाणा पुलिस और सेना के सतर्क होने के कारण उसके प्लान पर पानी फिर गया।

बता दें कि राम रहीम पंचकूला कोर्ट में पूरी तैयारी के साथ पहुचा था । प्लान के अनुसार जैसे ही कोर्ट से फैसला आते ही दौरान रामरहीम के अनुयाईयों को भड़का कर भीड़ का फायदा उठाते हुए बाबा भागने वाला था । इस प्लान में उसके  सिक्युरिटी कमाडोंज भी शामिल थे।

हरियाणा पुलिस भी थी शामिल 
चौकाने वाली  बात ये है कि राम रहीम को भगाने के प्लान में उसकी सिक्युरिटी में तैनात हरियाणा पुलिस के कुछ कमांडोज भी शामिल थे। इस दौरान प्लान को अंजाम देने के लिए गाडियों के साथ खतरनाक हथियार का भी बंदोबस्त था । ऐसे में राम रहीम ने तय कर रखा था कि वो कैसे इशारा देगा और प्लान को अंजाम दिया जाएगा ।

इंडियन रिजर्व बटालियन के आईजी के के राव के साथ गुड़गांव के डीसीपी सुमित कुमार पंचकुला कोर्ट में मौजूद थे। इन दोनों अफसरों पर राम रहीम को रोहतक जेल तक ले जाने का जिम्मा था। आईजी ने बताया कि रामरहीम की जिम्मेदारी आसान काम नही था। राम रहीम ने अपने फॉलोअर्स को हिंसा का मैसेज भिजवाया जिससे  पंचकुला में हालात खराब हो गए। बाबा जानबूझकर कोर्ट परिसर में समय बढ़ा रहा था ताकि उसके प्लान को अंजाम मिले।  ऐसे में अफसरों की तैयारी ने बाबा के प्लान को मात दी।

सीबीआई जज जगदीप सिंह ने राम रहीम को 25 अगस्त को दोषी करार दिया था, जिसके बाद से ही हनीप्रीत का अता-पता नही हैं, हनीप्रीत कहां है ये एक रहस्य बना हुआ है। हरियाणा पुलिस बड़े जोर-शोर से हनीप्रीत की तलाश कर रही है।
पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत परिसर में जिन पाँच कमांडो ने राम रहीम को भगाने की कोशिश की थी, उनको बर्खास्त कर उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.