घुसपैठियों के शव ले जाए पाकिस्तान -भारतीय सेना

घुसपैठियों के शव ले जाए पाकिस्तान -भारतीय सेना
घुसपैठियों के शव ले जाए पाकिस्तान -भारतीय सेना

एनपी न्यूज़ डेस्क । Navpravah.com

भारतीय सेना ने एलओसी पर 2 बॉर्डर एक्शन टीम कमांडो के शवों को पाकिस्तान को सौंपने की बात कही है। सेना ने कहा है कि हम चाहते हैं कि पाकिस्तान इन शवों को स्वीकार कर इनका अंतिम संस्कार करे।

सेना ने दावा किया है कि बीती रात एलओसी पर नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान के इन बैट कमाडों ने भारतीय सीमा की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाते हुए घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसके बाद हुई फायरिंग में ये मारे गए थे। सेना ने मीडिया को बताया कि हम पाकिस्तान से मारे गए इन घुसपैठियों (पाक सैनिकों) के शव वापस लेने को कहेंगे, क्योंकि घुसपैठ के दौरान पाकिस्तान ने ही इनको कवरिंग फायर दिया था।

सेना ने कहा, घुसपैठिओं ने पाकिस्तानी लड़ाकों की तरह कपडे़ पहने हुए थे और इनके पास पाकिस्तानी के मार्के वाला सामान भी था। चकमा देने के लिए कुछ घुसपैठियों ने बीएसएफ और भारतीय सेना की पुरानी वर्दी भी पहनी हुई थी। सेना ने एलओसी पर पाकिस्तानी घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए 2 घुसपैठियों को ढेर कर दिया है। पाकिस्तान द्वारा आतंकी घुसपैठ की ये कोशिश बीती रात को कुपवाड़ा जिले में लाइन ऑफ कंट्रोल से सटे नौगाम सेक्टर में की गई थी।

बता दें कि बॉर्डर एक्शन टीम पाकिस्तानी सेना की ही एक विंग है, जिसमें पाकिस्तानी सेना के लोगों के साथ-साथ, एसएसजी के कमांडो होते हैं और आतंकी होते हैं। बैट का दस्ता आमतौर पर एलओसी पर पेट्रोलिंग करते हुए अग्रिम भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए घुसपैठ की फिराक में रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here