इलाहाबाद :  एनसीसी कैंप में फूड प्वॉयजनिंग, बच्चे हुए बीमार

इलाहाबाद :  एनसीसी कैंप में फूड प्वॉयजनिंग, बच्चे हुए बीमार
इलाहाबाद :  एनसीसी कैंप में फूड प्वॉयजनिंग, बच्चे हुए बीमार

सौम्या केसरवानी | Navpravah.Com 

इलाहाबाद में केपी इंटर कॉलेज में चल रहे दस दिनी एनसीसी कैंप में रात का खाना खाने के बाद करीब 85 कैडेट फूड प्वॉयजनिंग का शिकार हो गए हैं, खाना खाते ही एक के बाद एक छात्र बेहोश होकर गिरने लगे।
कुछ को उल्टी-दस्त होने लगी, बीमार कैडेटों में 78 को आननफानन में बेली व एसआरएन अस्पताल ले जाया गया, बाद में गंभीर हालत में छह महिला कैडेट समेत 11 कैडेटों को सेना के अस्पताल में शिफ्ट किया गया। 
कैडेटों के अभिभावकों के मुताबिक, करीब 7 बजे कैडेट्स को लाइन लगाकर रात का खाना दिया जा रहा था, इनमें सबसे पहले खाना लेने वाले सीएटीसी के कैडेटों ने भोजन लिया।
इस बीच खाना खाने वाले कैडेट एक के बाद एक बेहोश होकर गिरने लगे, कुछ को उल्टी-दस्त होने लगी, यह सब देखकर कैडेट शोर मचाने लगे, तभी एनसीसी अफसरों ने उन्हें कमांड देकर अंटेशन बोला और शांत रहने को कहा।
इस बीच करीब 45 मिनट बीत गए, कैडेटों की हालत गंभीर देखकर वहां से किसी ने पुलिस को फोन कर दिया, थोड़ी ही देर में वहां एसएसपी के साथ पहुंची कई थानों की पुलिस ने कैडेटों की मदद से बेली अस्पताल भेजा।
घटना की जानकारी मिलने पर प्रशासनिक अफसरों में भी हड़कंप मच गया, डीएम सुहास एल वाई भी पहुंच गए, अफसरों ने कैंप में मौजूद अन्य बच्चों से पूछताछ की, साथ ही जिन कमरों में बच्चोें को रखा गया, उनका जायजा भी लिया।
एनसीसी कैंप में इलाहाबाद विश्विद्यालय के भी कई छात्र शामिल थे। ऐसे में जैसे ही घटना की जानकारी छात्रनेताओं को हुई वह भी बड़ी संख्या में वहां पहुंच गए।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद में हुई फूड प्वॉयजनिंग की घटना का संज्ञान लेेते हुए बीमार बच्चों के इलाज की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं, साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों को खाद्य सामग्री की जांच कराने के निर्देश भी दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.