भारत पहुंचे इजराइल के पीएम नेतन्याहू, नरेन्द्र मोदी ने गले लगाकर किया स्वागत

इजराइली पीएम भारत पहुंचे

राजेश सोनी | Navpravah.com  

इजराइल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू अपनी पत्नी के साथ आज भारत पहुंचे हैं। अभी उनका विमान दिल्ली के पालमपुर हवाईअड्डे पर उतरा। उनके स्वागत के लिए खुद प्रधानमंत्री हवाईअड्डे पर पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने उन्हें गले लगाकर उनका स्वागत किया। पीएम मोदी, इजराइल के पीएम को अपना अच्छा दोस्त बताते हैं। वे सबसे पहले तीन मूर्ति मार्ग जाकर हाइफा के शहीदों को नमन करेंगे और इसके बाद तीन मूर्ति मार्ग का नाम बदलकर तीन मूर्ति हाइफा चौक किया जायेगा।

पीएम मोदी ने अपना प्रोटोकॉल तोड़कर उनका स्वागत किया। इजराइली पीएम नेतन्याहू का भारत दौरा 6 दिन का है। अपने दौरे के दौरान वह आगरा, मुंबई और अहमदाबाद भी जाएंगे। इस दौरान वे कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 15 साल के बाद कोई इजराइली पीएम भारत दौरे पर आए हैं। नेतन्याहू भारत का दौरा करने वाले इजराइल के दूसरे प्रधानमंत्री हैं।

इस दौरे के दौरान भारत और इजराइल के बीच रक्षा समझौता पर करार होंगे। वहीं खेती, खारे पानी को शुद्ध करना और आतंकवाद से लड़ना अन्य कई मुद्दे और नई तकनीक के आदान-प्रदान को लेकर दोनों देशों के अधिकारीयों के बीच बात होगी। इजराइल के पीएम के साथ उनके 130 अधिकारियों का डेलीगेशन भी उनके साथ भारत पहुंचा है।    

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.