लंच से पहले सिमटी दक्षिण अफ्रीकन पारी, भारत ने की दमदार वापसी 

अश्विन ने झटके 4 विकेट

सुनील यादव | Navpravah.com 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 335 रनों पर सिमट गई है। कल के स्कोर में अफ्रीकन टीम ने महज 66 रनों का इजाफा करते हुए आज भारतीय टीम के सामने 335 रनों का लक्ष्य रखा है। लंच से पहले ऑलआउट हुई दक्षिण अफ्रीकन टीम के पास गेंदबाजी के लिए अभी पूरे दो सेसन बचे हैं।

कल के स्कोर 269 पर 6 से आगे बढ़ते हुए आज दक्षिण अफ्रिकन टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस और केशव महाराज ने संभल कर शुरुआत की। पिच पर टिकने की कोशिश में केशव महाराज ने थोड़ा समय लिया पर मोहम्मद शमी ने उन्हें ज्यादा सोचने का मौका न देते हुए पार्थिव के हाथों कॉटबिहाइंड आउट करवा पवेलियन भेजा। इसके बाद आये बल्लेबाजों ने कप्तान का कुछ साथ जरूर दिया पर वें साझेदारी न बना सके। भारतीय गेंदबाजों की सटीक लाइन और लेंथ से की जा रही गेंदबाजी के चलते फाफ डु प्लेसिस भी अपना विकेट दे चलते बने। अश्विन ने मोर्केल को आउट कर मैच में अपना चौथा शिकार किया और दक्षिण अफ्रीका की पूरी पारी 335 पर ऑलआउट हो गई।

अब भारतीय बल्लेबाजों को आज 2 सेसन में विकेट बचाकर खेलना होगा। भारत का पहला लक्ष्य टारगेट तक पहुंचना होगा, क्योंकि पिछले टेस्ट मैच में 297 रनों तक भी भारत नहीं पहुँच सका था। ऐसी पिचों पर पहली पारी की लीड मैच में निर्णायक साबित होती है। भारत के लिए यह करो या मरो का मैच है इसलिए भारतीय बल्लेबाज इस बार अपना बेस्ट देने की कोशिश करेंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.