राहुल गांधी का दावा, लोस चुनाव में मिलेंगी भारी सीटें

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुत अधिक सीटें मिलेंगीं - राहुल गांधी
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुत अधिक सीटें मिलेंगीं - राहुल गांधी
सौम्या केसरवानी | Navpravah.Com 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि, आगामी लोकसभा चुनाव के बाद अगर सहयोगी दल चाहेंगे तो वह जरूर प्रधानमंत्री बनेंगे, उन्होंने कहा, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुत अधिक सीटें मिलेंगीं।
एक मीडिया समूह द्वारा आयोजित समिट में राहुल गांधी ने कहा, विपक्षी दलों के साथ बातचीत करने के बाद यह फैसला किया गया कि चुनाव में दो चरण की प्रक्रिया होगी, पहले चरण में हम मिलकर भाजपा को हराएंगे।
उन्होंने कहा कि, मुझे नहीं लगता है कि आप किसी एक वर्ग के बारे में सोचकर देश को विकसित कर सकते हैं, समस्या यह है कि आज विभिन्न समूहों के बीच बातचीत नहीं हो रही है, छोटे-मध्यम स्तर के कारोबारियों पर ध्यान देना होगा, हमें नौकरियां पैदा करनी होंगीं।
उन्होंने कहा, जो भी किसान चाहता हैं आप उनकी हर बात को पूरी नहीं कर सकते हैं, जो भी उद्योग जगत चाहता है उनकी सारी मांग को आप पूरा नहीं कर सकते, लेकिन आपको इनके साथ संवाद करना पड़ेगा. संवाद ही समाधान निकलेगा।
उन्होंने आगे कहा कि, जीएसटी पर हमारी सोच अलग थी, हम जीएसटी का सरल स्वरूप चाहते थे, जीएसटी का मकसद लोगों को परेशान करना नहीं था, क्या हमारे छोटे और मझोले कारोबारी जीएसटी से खुश हैं? वे खुश नहीं हैं, वे कह रहे हैं कि इसे सरल बनाइए क्योंकि यह हमें खत्म कर रही है।
मोदी सरकार की विदेश नीति पर सवाल खड़े करते हुए गांधी ने कहा कि, पाकिस्तान का एक अलग तरह का पड़ोसी है, उसके यहां ढांचागत दिक्कतें हैं, वहां चार-पांच केंद्र हैं और यह समझ नहीं आता कि किससे बात करनी है, पाकिस्तान हमारे यहां आतंकी गतिविधियां करवाता है, उसकी बात अलग है, लेकिन दूसरे पड़ोसियों के साथ संवाद की बहुत संभावनाएं हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.