इलाहाबाद विवि छात्र संघ चुनाव: बैकफुट पर ABVP समाजवादी छात्र सभा का कब्ज़ा

इलाहाबाद विवि छात्र संघ चुनाव: बैकफुट पर ABVP समाजवादी छात्र सभा का कब्ज़ा
इलाहाबाद विवि छात्र संघ चुनाव: बैकफुट पर ABVP समाजवादी छात्र सभा का कब्ज़ा
सौम्या केसरवानी | Navpravah.Com 
इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव में इस बार भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को झटका लग गया है, एबीवीपी ने महामंत्री पद पर कब्जा बरकरार रखा है, लेकिन पांच प्रमुख पदों में से चार पर समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई समाजवादी छात्र सभा और कांग्रेस की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने कब्जा कर लिया है।
दोनों छात्र संगठनों को दो-दो पद मिले। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा के लिए यह परिणाम बहुत उत्साहवर्धक नहीं माना जा रहा।
विज्ञापन
समाजवादी छात्रसभा के खाते में अध्यक्ष एवं संयुक्त मंत्री और एनएसयूआई के खाते में उपाध्यक्ष एवं सांस्कृतिक सचिव का पद आया है, इस मतदान में 48.5 फीसदी वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।
अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्रसभा के उदय प्रकाश यादव विजयी घोषित किए गए हैं, उदय प्रकाश ने 3698 वोट पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी के अतेंद्र सिंह को बड़े मतों के भारी अंतर से पराजित किया है।
वहीं, उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के अखिलेश यादव ने 2157 मत प्राप्त कर नितेश सिंह राजपूत को 315 मतों से हराया है, महामंत्री पद पर विजयी रहे एबीवीपी के शिवम सिंह (2823 मत) ने समाजवादी छात्रसभा के राहुल यादव ‘रुद्र’ को 270 मतों से हरा दिया है।
इसके अलावा स्नातक प्रतिनिधि (कला संकाय) पद के लिए अभिनव द्विवेदी, वाणिज्य संकाय के लिए विवेक कुमार यादव ‘विक्की’, विधि संकाय के लिए ज्ञानेश कुमार एवं विज्ञान संकाय के लिए प्रकाश शुक्ला और परास्नातक एवं शोध प्रतिनिधि (कला संकाय) पद के लिए मुकेश जायसवाल, वाणिज्य संकाय के लिए बृजेंद्र उपाध्याय, विधि संकाय के लिए अभिषेक कुमार मिश्र एवं विज्ञान संकाय के लिए राजीव रंजन निर्वाचित घोषित किए गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.