वनडे में क्लीन स्वीप के बाद पहला टी20 भी हारा पाक, न्यूज़ीलैंड सीरीज में 1-0 से आगे  

कोलिन मुनरों की एक और शानदार पारी

सुनील यादव | Navpravah.com 

पाकिस्तान के खिलाफ वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम पर खेला गया पहला टी20 मैच न्यूज़ीलैंड ने आसानी से जीत लिया है। पाकिस्तानी टीम द्वारा मिले 105 रनों का आसान लक्ष्य न्यूज़ीलैंड ने 25 गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ न्यूज़ीलैंड टीम अब तक इस सीरीज में अजेय रहने में कामयाब रही है। मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो को मैन ऑफ़ मैच चुना गया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। न्यूज़ीलैंड की ओर से अपना दूसरा इंटरनेशनल टी20 मैच खेल रहे सेथ रैंस और अनुभवी गेंदबाज टीम साउथी ने पाकिस्तान को शुरुआती झटके दिए। एक के बाद एक विकेट गिरने से पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज महज 38 रनों के अंदर पवेलियन लौट गए। इसके बाद निचले आर्डर के बल्लेबाज हसन अली ने बाबर आज़म के साथ मिलकर कुछ आक्रामक शॉट्स खेले। लेकिन तब तक बेहद देर हो चुकी थी। पाकिस्तान की पूरी टीम 19.4 ओवर में महज 105 रनों पर ढेर हो गई। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा 41 रनों की पारी बाबर आज़म ने खेली। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड टीम को पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रुम्मन रईस ने शुरूआती झटके दिए। महज 8 रनों पर 2 विकेट खोने के बाद न्यूज़ीलैंड की टीम ने सम्भलते हुए खेला। वेलिंगटन की पिच पर दोनों ओर घूमती गेंद ने बल्लेबाजों को खासा परेशान किया, लेकिन लक्ष्य कम होने का फायदा कहीं न कहीं न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजों को मिला। कोलिन मुनरों के 2 छक्कों और 3 चौकों की मदद से बनाये 49 रनों की बदौलत कीवी टीम ने यह मैच 25 गेंद शेष रहते 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले कोलिन मुनरों को मैन ऑफ़ द मैच से नवाजा गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.