यूपी निकाय चुनाव: शुरुआती रुझानों में भाजपा को भारी बढ़त

यूपी निकाय चुनाव
सौम्या केसरवानी। Navpravah.com 
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद सत्ता में योगी आदित्यनाथ की पहली अग्निपरीक्षा जारी है, इस परीक्षा में सीएम योगी पास होते हुए दिख रहे हैं। बसपा दो सीटों पर आगे है, तो कई जगह दूसरे नंबर पर है और बीजेपी को टक्कर दे रही है।
उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के शुरुआती नतीजों और रुझानों में बीजेपी भारी बढ़त बनाए हुए है। कुछ सीटों पर बसपा कड़ी टक्कर दे रही है। अगर निकाय चुनाव में बीजेपी को फायदा होता है, तो इसका असर गुजरात विधानसभा चुनाव पर भी पड़ सकता है। 
सिराथू में भाजपा को निर्दलीय प्रत्याशी ने दी पटखनी-
पूरे प्रदेश में अच्छा प्रदर्शन कर रही भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है, राज्य के उपमुख्यमंत्री और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य के गृहनगर पंचायत सिराथू में बीजेपी हार गई है, यहां निर्दलीय प्रत्याशी भोला यादव 1633 मतों से जीते हैं।
अयोध्या में लहराया भगवा-
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निकाय चुनावों के लिए प्रचार की शुरुआत अयोध्या से ही की थी, और अयोध्या में बीजेपी की जीत हुई है। बीजेपी प्रत्याशी ने ऋषिकेश उपाध्याय ने भारी मतों से जीत दर्ज की है।
अभी तक आए नतीजों और रुझानों के अनुसार बीजेपी कई सीटों पर आगे है। इनमें इलाहाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, लखनऊ, देवबंद और अयोध्या आदि जगह शामिल हैं। वहीं बसपा भी अलीगढ़, सहारनपुर, मेरठ में आगे चल रही है।
मथुरा के वार्ड संख्या 56 से वोटों से नहीं, बल्कि लकी ड्रॉ से चुनावी नतीजा सामने आया और इसमें बीजेपी की जीत हासिल हुई है। इलाहाबाद में बीजेपी की मेयर प्रत्याशी अभिलाषा गुप्ता नंदी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के विजय मिश्रा से चौदह हज़ार 546 मतों से आगे चल रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.