तीन तलाक़ मामला: बिल का विरोध करने वाले ओवैसी और कांग्रेस पर बरसे बीजेपी नेता

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

तीन तलाक बिल का विरोध करने वालों पर बीजेपी ने हल्ला बोला है। गुरुवार को संसद में पेश हुए इस बिल पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के  प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी जैसे लोग मुस्लिम महिलाओं के शोषण में शामिल होना चाहते हैं। इसीलिए यह लोग तीन तलाक बिल का विरोध कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले की अनदेखी पर जीवीएल नरसिम्हा ने पलटवार में एक निजी एजेंसी से बताया कि कांग्रेस और ओवैसी जैसे लोग, जो ट्रिपल तलाक बिल के प्रावधानों का विरोध कर रहे हैं। वे असल में मुस्लिम महिलाओं के शोषण की राजनीति में शामिल हो रहे हैं। वे चाहते हैं कि संविधान के तहत मुस्लिम महिलाएं मूल अधिकार से वंचित रखी जाएं। राहुल गांधी, ओवैसी और ममता बनर्जी ऐसा कर गलत कर रहे हैं, जिसकी आलोचना की जानी चाहिए।

ओवैसी ने इस फैसले की आलोचना करने के साथ यह भी कहा था कि मुस्लिम महिलाओं के साथ हो रहे अन्याय से निपटने के लिए घरेलू हिंसा कानून और आईपीसी के तहत अन्य पर्याप्त प्रावधान हैं, जिसके लिए इस बिल की जरुरत नहीं है। यह बिल लाने से लोगों द्वारा महिलाओं को छोड़ने की घटनाए बढ़ जाएंगी। जबकि इस बात का पुरजोर विरोध करते हुए कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह मुस्लिम  महिलाओं के लिए यह यादगार दिन है।

बता दें कि तीन तलाक को प्रतिबंधित करने और विवाहित मुस्लिम महिलाओं के अधिकार सुरक्षित करने से संबंधित ‘मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2017 को सरकार ने गुरुवार को लोकसभा में पेश किया। विधेयक पर सदन में चर्चा भी हुई। केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस विधेयक को पेश किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.