छत्तीसगढ़: दूसरे चरण का मतदान जारी, EVM की शिकायत लेकर EC पहुंचे कांग्रेस नेता

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान जारी
छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान जारी

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

छत्तीसगढ़ में दूसरे व अंतिम चरण के लिए 19 जिलों की 72 सीटों पर अभी मतदान जारी है, 10 बजे तक राज्य में 12.54 प्रतिशत तक वोटिंग हुई है, EVM मशीनों में आ रही खराबी के कारण मतदान प्रक्रिया काफी बाधित हो रही है।

वहीं पंडरिया विधानसभा के खैरवार में भाजपा के सिंबल पर वोट जाने को लेकर कांग्रेस नेताओं ने चुनाव आयोग में इसकी शिकायत की और भाजपा पर EVM टेंपरिंग का आरोप लगाया है।

वहीं छत्तीसगढ़ PCC चीफ भूपेश बघेल ने कहा कि, EVM मशीन वहीं खराब हो रही हैं जहां कांग्रेस की स्थिति मजबूत है, वहीं कुछ जगहों पर अब भी मतदान प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई है‌।

बता दें मतदान प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्र से EVM मशीन में तकनीकी खराबी की कई खबरें आ चुकी हैंं, जिनमें कवर्धा की 236 नंबर पोलिंग बूथ की भी मशीन में खराबी की बात सामने आई है।

सीएम रमन सिंह को भी इसी क्षेत्र से मतदान डालना है, लेकिन EVM मशीन में खराबी के कारण मतदान प्रक्रिया रुकी हुई है, बता दें सभी 72 सीटों पर मतदान सुबह आठ बजे शुरू हो चुका है और शाम पांच बजे तक जारी रहेगा।

मतदान के शुरू होते ही रायपुर में अलग-अलग जगहों में ईवीएम में खराबी आने से वोटिंग रुक गई है, जिसके कारण मतदाताओं ने भी हंगामा कर दिया है, वहीं बिंद्रानवागढ़ विधानसभा के दो बूथों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है, जो दोपहर 3 बजे तक चलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.