कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गाँधी ने बुलाई अहम् बैठक 

राहुल गाँधी ने बुलाई बैठक

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अपने निवास पर आज कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर एक अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया समेत राज्य के कई मंत्री शामिल होंगे। कांग्रेस के पास देश में अब कर्नाटक एक मात्र बड़ा राज्य बचा है और कांग्रेस इस राज्य को किसी भी हालत में गवाना नहीं चाहेगी। पिछले बार के कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने 121 सीटें हासिल की थी। कांग्रेस का गुजरात विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन रहा था। गुजरात विधानसभा में अच्छे प्रदर्शन के बाद कांग्रेस को उम्मीद है कि वह कर्नाटक को एक बार फिर जीत लेंगे।  
 
दूसरी तरफ भाजपा भी अपने लक्ष्य कांग्रेस मुक्त भारत को हासिल करने के लिए पुरजोर मेहनत कर रही है। भाजपा, कांग्रेस को कर्नाटक से हटाने के लिए राज्यभर में परिवर्तन यात्रा चला रही है। अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर्नाटक में प्रचार के लिए पहुंचेंगे। परिवर्तन यात्रा के समापन पर पीएम मोदी राज्य में एक बड़ी जनसभा को सम्बोधित करेंगे। वहीं इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्नाटक में जाकर चुनावी बिगुल बजाया था। 
 
2018 में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव है। वहीं कांग्रेस अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। यह साल कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गाँधी के नेतृत्व क्षमता की परीक्षा लेगा। साल 2018 प्रधानमंत्री मोदी के भविष्य का फैसला करेगा और 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए बिसात बिछाएगा।     
  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.