यूपी के विधानसभा मार्ग पर आलू फेंकने वालों को पुलिस ने किया अरेस्ट

अखिलेश यादव की मुश्किलें बढीं

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंके गए आलू के मामले में पुलिस ने कल समाजवादी पार्टी के दो नेताओं को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, पुलिस ने इस मामले में कन्नौज के सपा नेता का करीबी अंकित सिंह और डाला ड्राइवर संतोष पाल को इस मामले मे गिरफ्तार कर लिया है।
 
सूत्रों के अनुसार, आलू फेंकने की योजना इन्ही सब लोगों ने मिल कर बनाई थी। पुलिस को इस मामले में Cctv से लेकर तमाम सुबूत भी मिले हैं, जो इन सब पर इशारा कर रहे हैं। 6 जनवरी को विधानभवन, राजभवन और सीएम आवास के बाहर किसानों ने सैकड़ों किलो आलू फेंक कर अपना विरोध जताया था। विधानसभा के बाहर करीब चार लोडर आलू फेंके गए थे।
 
गौरतलब है कि इस वर्ष देश में आलू की पैदाईश बहुत अधिक हुई है। जिसके कारण आलू किसान अपने फसल को सही दाम न मिलने की वजह से देशभर में नाराज हैं। आलू किसान अपनी फसल कभी सड़कों पर फेंककर तो कभी मुख्यमंत्री आवास के बाहर फेंककर प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि कोल्ड स्टोरेज में अपने आलू की फसल को रखने के बाद प्रति किलो आलू की कीमत लागत मूल्य से ज्यादा हो जाती है। इस वजह से हमारे पास आलू को रास्तों पर फेंकने के सिवाय कोई विकल्प नहीं बचता है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.