‘कर्ज के नीचे क्यों दबा है हर गुजराती’ -राहुल गाँधी

राहुल गाँधी ने मोदी पर फिर किया सवाली हमला
सौम्या केसरवानी। Navpravah.com
गुजरात में प्रचार में लगे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लगातार बीजेपी पर हमलावर रुख अपनाए हुए हैं। आज राहुल गांधी ने गुजरात में पिछले 22 सालों से सत्ता में काबिज बीजेपी और केंद्र की मोदी सरकार पर ताजा हमला किया है।
राहुल गांधी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से प्रधाममंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि 1995 में गुजरात पर क़र्ज़- 9,183 करोड़, 2017 में गुजरात पर क़र्ज़ 2,41,000 करोड़, यानी हर गुजराती पर ₹37,000 क़र्ज़। राहुल गांधी ने गुजरात के पूर्व सीएम और वर्तमान में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि आपके वित्तीय कुप्रबन्धन व पब्लिसिटी की सज़ा गुजरात की जनता क्यों चुकाए?
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ गुजरात की दो दिवसीय यात्रा शुरू की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भावुक भाषणों पर चुटकी लेते हुए कहा था कि वह अमिताभ बच्चन से भी बेहतर अभिनेता हैं। राहुल ने कहा, ‘‘यहां सारे समुदाय सरकार के खिलाफ अपनी आवाज उठा रहे हैं, लेकिन गुजरात में आवाज उठाने पर आपको क्या मिल रहा है ? आपको पीटा जाता है, आपको गोलियों का सामना करना पड़ता है।”
राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री उनके सवालों के जवाब देने से ‘‘परहेज’’ कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें ‘‘डर’’ है कि उनके गृह राज्य में हो रहे अहम चुनावों से पहले ‘‘सच्चाई’’ सामने आ जाएगी। राहुल ने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदीजी इन सवालों के जवाब नहीं दे रहे, क्योंकि वह चाहते हैं कि राफेल और (भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे) जय शाह की सच्चाई गुजरात चुनावों से पहले लोगों के सामने नहीं आ सके।’’
मोदी को निशाने पर लेते हुए राहुल ने कहा, ‘‘आप देखेंगे कि चुनावों से दो-तीन दिन पहले फिर कैसे इस अभिनेता की आंखों से आंसू टपक पड़ते हैं, वह हर मुद्दे पर बोलेंगे लेकिन यह नहीं बताएंगे कि गुजरात में अपने उत्पाद के लिए किसानों को कितने रुपए मिलते हैं, कर्ज माफी हुई कि नहीं या काले धन को सफेद कैसे कर लेते हैं।”
गौरतलब है कि नोटबंदी के बाद एक भावुक भाषण में मोदी ने कहा था कि यदि वह काला धन वापस नहीं ला सके, तो लोग उन्हें सूली पर लटका सकते हैं। चुनाव प्रचार के दौरान भावुक होकर मोदी ने हाल में कहा था कि गुजरात उनकी मां है और वह उनके बेटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.