पीएम मोदी और राहुल गांधी को नहीं मिली इजाजत…

रोडशो की नहीं मिली इज़ाज़त
सौम्या केसरवानी। Navpravah.com
12 दिसंबर को गुजरात चुनाव के मद्देनजर बीजेपी और कांग्रेस ने अहमदाबाद में रोडशो करने की योजना बनाई थी, जिसमें बीजेपी ने अहमदाबाद के धरणीधर और कांग्रेस ने जगन्‍नाथ मंदिर से रोडशो की इजाजत मांगी थी। लेकिन अहमदाबाद पुलिस कमिश्‍नर अनूप कुमार सिंह ने कहा हैै कि सुरक्षा, कानून-व्‍यवस्‍था और व्‍यस्‍त ट्रैफिक के कारण जनता को होने वाली संभावित असुविधा को देखते हुए पुलिस ने यह इजाजत नहीं दी है।
इससे पहले पीएम मोदी यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान भी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो कर चुके हैं। राहुल गांधी भी सपा नेता अखिलेश यादव के साथ यूपी चुनावों में रोडशो कर चुके हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खुद स्वीकार चुके हैं कि वे कांग्रेस को हल्के में लेने की कतई भूल नहीं कर रहे हैं, हालांकि वे यह भी कह चुके हैं कि बीजेपी अपना हर चुनाव आखिरी चुनाव मानकर लड़ती है।
गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान का अंतिम प्रतिशत 66.75 फीसदी रहा। पहले चरण में राज्य की 89 सीटों पर 9 दिसंबर को वोटिंग हुई थी। वोटिंग पैटर्न को देखकर बीजेपी और कांग्रेस दोनों पक्षों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं।
चुनाव आयोग की ओर से जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार पहले चरण में आदिवासी बहुल नर्मदा जिले में सर्वाधिक 79.15 फीसदी मतदान हुआ जबकि सौराष्ट्र क्षेत्र की देवभूमि-द्वारका सीट पर सबसे कम 59.39 फीसदी मतदान हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.