बिहार: नितीश कुमार के काफिले पर गाँव वालों ने बरसाए पत्थर

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

बक्सर के नंदर गांव में समीक्षा यात्रा के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार पर जानलेवा हमला हुआ है। उपद्रवियों ने सीएम नीतीश के काफिले पर पत्थर बरसाए। मुख्यमंत्री के सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने सीएम नीतीश को सुरक्षित बचा लिया, लेकिन इस हमले में उनके कई सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं।

नंदर गांव के लोगों का आरोप है कि अबतक इस गांव में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। इस वजह से गांव के लोग सीएम से नाराज बताए जा रहे थें। पत्थरबाजी वाली जगह से करीब 2 किलोमीटर दूर हरयाणा फार्म पर सीएम नीतीश को एक जनसभा को संबोधित करना था। 

एक निजी चैनल के मुताबिक, कुछ लोग समीक्षा यात्रा पर निकले सीएम नितीश कुमार को एक दलित बस्ती में ले जाना चाहते थे, ताकि वह वहां के विकास कार्यों का जायजा ले सकें। इस बात पर विवाद निर्माण हो गया और स्थानीय लोगों ने सीएम नीतीश के काफिले पर जमकर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस हमले के बाद सीएम नीतीश की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह से नीतीश के काफिले को वहां से सुरक्षित निकाला।

नितीश कुमार बिहार में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा करने के लिए समीक्षा यात्रा पर निकले हैं। इस दौरान वह राज्य के पिछड़े इलाकों और देहात के गांव तक पहुँचने की कोशिश करेंगे और वहां के विकास कार्यों के बारे में जानेंगे।  

गौरतलब है कि नितीश कुमार की समीक्षा यात्रा को इससे पहले भी विरोध झेलना पड़ा था। जब मध्य दिसंबर में सीएम को बिहार के मधुबनी जिले में वित्त रहित शिक्षकों ने काले झंडे दिखाए थे। सीएम नीतीश ने जब भाषण देना शुरू किया, तब उनको काले झंडे दिखाकर शिक्षकों ने उनके भाषण का बहिष्कार किया था।    

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here