फर्जी डॉक्‍टरों की करेंगे ‘जनठुकाई’ -पप्पू यादव

फर्जी डोक्टरों की होगी ठुकाई -पप्पू यादव
सौम्या केसरवानी। Navpravah.com
जन अधिकार पार्टी के सांसद पप्पू यादव ने फर्जी डॉक्टरों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि कई डॉक्टर सेक्स रैकेटियर और ड्रग तस्कर हैं। जिन डॉक्टरों के पास सर्टिफिटेक और रजिस्ट्रेशन नहीं है, उनकी जनता ठुकाई करेगी।
उन्‍होंने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कहा कि इंसानियत के दुश्मनों से लड़ने के लिए अगर एक लाख बार भी मरना पड़ेगा तो वह मरेंगे, लेकिन फर्जी डॉक्टरों का साम्राज्य मिटा देंगे। 6 जनवरी को उन्होंने फर्जी-लुटेरे डॉक्टरों के खिलाफ बिहार बंद करने का भी ऐलान किया है।
पप्‍पू यादव पिछले कई महीनों से डॉक्‍टरों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं और कई मरीजों का बिल कम या माफ करा चुके हैं, अब उन्‍होंने आक्रामक रुख अपना लिया है। उनके इस रुख पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने चिंता जताते हुए, आईएमए के अध्‍यक्ष डॉ. सहजानंद का कहना है कि जनप्रतिनिधियों का यह रवैया ठीक नहीं है और डॉक्‍टर समाज इससे चिंतित है, वह नहीं चाहता है कि उसका मरीज मरे और उसे कोई नुकसान हो, पैसा सेवा के बदले चार्ज किया जाता है। उन्‍होंने कहा कि पटना में गरीब के लिए भी डॉक्टर हैं। मरीज को चाहिए कि अगर उसके पास पैसे नहीं हैं, तो वह कम पैसे लेने वाले डॉक्टर के पास चले जाएं। पटना में बहुत सारे डॉक्टर हैं, जो गरीबों का इलाज करते हैं।
पप्‍पू यादव ने पिछले कुछ समय में कई मरीजों का बिल या तो कम करवाया है या माफ करवाया है। उनकी दलील है कि अस्‍पताल ने गलत बिल देकर ज्‍यादा वसूली की है। हाल ही में एक घटना ऐसी भी सामने आई थी, जहां अस्‍पताल ने बिल चुकता हुए बिना एक गरीब महिला की लाश परिजनों को सौंपने से मना कर दिया था। महिला का बेटा सड़क पर भीख मांगने निकल गया, तब पप्‍पू यादव ने आगे आकर उसकी मदद की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.