ओवैसी ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा, “अब इस पार्टी से नहीं रही कोई उम्मीद”

ओवैसी ने दिया विवादित बयान
ओवैसी ने दिया विवादित बयान

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

देश के पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रणब मुखर्जी नागपुर स्थित आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल हुए थे, जिस पर अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असादुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया है।

8 जून को हैदराबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में ओवैसी ने कहा कि कांग्रेस खत्म हो गई, एक इंसान, जिन्होंने कांग्रेस में 50 साल बिताए और भारत के राष्ट्रपति रहे, संघ मुख्यालय गए, क्या आपको अब भी इस पार्टी से कोई उम्मीद है?’

बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे मुखर्जी ने कांग्रेस के तमाम नेताओं के विरोध के बावजूद राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के स्वयं सेवकों के प्रशिक्षण वर्ग के समापन पर नागपुर के रेशमबाग स्थित आरएसएस मुख्यालय पहुंचे थे। उन्होंने कहा, देश में कांग्रेस और भाजपा एक जैसे हैं। औवेसी ने आरएसएस के दूसरे सरसंघचालक माधव सदाशिव गोलवलकर के किताब ‘बंच ऑफ थॉट्स’ का उदाहरण भी दिया। उन्होंने कहा, गोलवलकर ने क्रिश्चियन और मुस्लिमों को देश के लिए खतरा बताया था।

औवेसी ने प्रणब मुखर्जी पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह जिस मुर्शिदाबाद के क्षेत्र से दो बार जीते, वहां 70 फीसदी आबादी मुस्लिमों की है। औवेसी ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा, पिछले चार साल में देश में सांप्रदायिक तनाव बढ़ा है, इस दौरान हुए दंगों में 390 लोगों की जान गई है। आप मुझे बताइए कि ये किस तरह की सरकार है।

जिन्ना के सवाल पर औवेसी ने कहा, जो लोग ये कहते हैं कि मुस्लिम अब भी जिन्ना के समर्थक हैं, तो मैं कहना चाहूंगा कि हमें जिन्ना से कोई लेना देना नहीं है। मैं तो कहता हूं कि सावरकर और जिन्ना एक जैसे हैं, जिन्होंने सबसे पहले दो राष्ट्र के सिद्धांत को माना, हमने ही जिन्ना को सबसे पहले गेट आउट कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.