गुजरात चुनाव: पहले चरण के मतदान के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन, सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत

गुजरात चुनाव
सौम्या केसरवानी। Navpravah.com
गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का आज प्रचार अभियान रुक जाएगा। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी राजनीतिक दलों ने मैदान में अपनी ताकत झोंक दी है। सुबह से ही चुनाव प्रचार के लिए गुजरात की गलियों में हलचल देखने को मिल रही है।
गुजरात में आज शाम से प्रचार-प्रसार का शोर थम जाएगा, 9 दिसंबर को पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान होगा। चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गज नेताओं की सभा भी है।
पहले चरण के चुनाव के लिए पीएम मोदी गुजरात में 14 से ज्यादा सभाओं को संबोधित कर चुके हैं। वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी दर्जनों रैलियां कर चुके हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी खुद रैलियों में कह चुके हैं कि वह विकास के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी से जवाब चाहते हैं, लेकिन सीधा जवाब नहीं मिलता है।
वहीं, पहले चरण में राज्य की 182 विधानसभा सीटों में से 89 सीटों पर मतदान होगा। इस चरण में सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात क्षेत्रों में चुनाव होगा। पहले चरण के मतदान में प्रदेश के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी समेत 977 उम्मीदवारों की साख दांव पर लगी हुई है।
भाजपा का मुकाबला इस बार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और केजरीवाल से है। राहुल गांधी पटेल समुदाय के उभरते हुए नेता हार्दिक पटेल के साथ हाथ मिलाकर गुजरात के रण को जीतने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं, केजरीवाल द्वारा आप पार्टी के चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद ऐसा माना जा रहा है कि 5 राज्यों में हुए चुनावों की हार से मिलें जख्मों को वो गुजरात विधानसभा चुनावों के जरिए भरने की कोशिश करने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.