नाराज़ कुमार विश्‍वास बोले, “शहादत कबूल, सच बोलने की सजा मिली”

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

आम आदमी पार्टी द्वारा राज्यसभा सीट के लिए कुमार विश्वास का पत्ता साफ़ कर दिया गया। इस फैसले पर अब उनका गुस्सा साफ़ झलक रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उन्होंने कई बार जमकर कटाक्ष किया है, जिसकी सजा उन्हें राज्य सभा का टिकट न देकर दी गई है। इसपर कुमार विश्वास ने अपनी  शहादत कबूली है।

मीडिया से बातचीत में कुमार विश्वास ने बताया कि पिछले डेढ़ साल से अरविंद केजरीवाल ने जो भी फैसले लिए चाहे वह टिकट वितरण में गड़बड़ी हो, जेएनयू हो, पंजाब में अतिवादियों के प्रति नरम रवैया हो या कार्यकर्ताओं की उपेक्षा, जहां-जहां मैंने सच बोला, मुझे आज उसका पुरस्कार दंडस्वरूप मिला है।

आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता को राज्य सभा चुनावों में बतौर उम्मीदवार चुना है। 16 जनवरी को राज्य सभा के चुनाव होने हैं। सुशील कुमार और अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि मैं 40 वर्ष से मनीष सिसोदिया के साथ, 12 वर्ष से अरविंद के साथ और 7 साल से कार्यकर्ताओं के लिए काम कर रहे सुशील गुप्ता को राज्य सभा भेजने पर मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री को बधाई देता हूं, जिन्होंने शानदार चयन किया है।

विश्वास ने यह भी खुलासा किया कि 4 महीने पहले मुझसे अरविंद केजरीवाल ने बोला था कि आपको मारेंगे, लेकिन शहीद नहीं होने देंगे। आज मैं अपनी शहादत स्वीकार करता हूं। उन्होंने कहा कि युद्ध का एक नियम होता है कि शहीदों के शव के साथ छेड़छाड़ नहीं की जाती और हमारे दल में अरविंद केजरीवाल की मर्जी के बिना कुछ भी नहीं होता है। उनसे असहमत रहकर वहां जिंदा रहना बहुत मुश्किल है। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी आलाकमान से गुजारिश करता हूं कि शहीद तो कर दिया, लेकिन इस शव के साथ छेड़छाड़ न करें।

मालूम हो कि कुमार विश्वास और आम आदमी पार्टी में लंबे वक्त से खींचतान देखने को मिल रही है। वहीं जब राज्यसभा सदस्यों को लेकर गहमागहमी हुई तो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि जिन्हें पद का लालच है वो पार्टी छोड़ सकते हैं। कुमार विश्वास कि पार्टी में उपस्थिती न सिर्फ आलाकमान को खल रही है, बल्कि कार्यकर्त्ता भी इनसे असहमत दिखाई दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.