गुजरात चुनाव: बीजेपी के उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी

एनपी न्यूज़ नेटवर्क | Navpravah.com
भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी कर दी है। पार्टी ने अपनी पांचवी सूची में 13 प्रत्याशितों को टिकट दिया है। इन प्रत्यशितों में 2 पाटीदार नेता भी शामिल किये गए हैं। पार्टी ने इससे पहले 17, 18, 20 और 21 नवम्बर को अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी। 
 
इन 13 प्रत्याशितों में पाटण से रणछोड़भाई रबारी, धानेरा से मावजीभाई देसाई, उंझा से नारायणभाई पटेल, विजापुर से रमणभाई पटेल, कड़ी से पुंजाभाई सोलंकी, इडर से हितेषभाई कनोडिया, माणसा से अमित भाई चौधरी, वडगाम से विजयभाई चक्रवती, देहगाम से बलराजसिंह कल्याणसिंह चौहान, ठक्करबापानगर से वल्लभभाई काकडिया, धंधुआ से कालूभाई डाभी, कालोल से सुबनबेन प्रवीणसिंह चौहान और नडियाद से पंकजभाई देसाई को पार्टी का टिकट दिया गया है।   
 
पिछले दो दशकों से राज्य की सत्ता पद पर काबिज भारतीय जनता पार्टी इस बार भी सत्ता में आने की पूरी कोशिश कर रही है। हालाँकि इस साल के विधानसभा चुनाव में सभी विरोधी दलों ने एक साथ होकर बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया है। जिसके कारण बीजेपी इस बार कहीं न कहीं कमजोर पड़ती नजर आ रही है।
गुजरात में कुल 182 सीटों पर होने वाले इस चुनाव में बहुमत साबित करने हेतु किसी पार्टी को 92 सीट की दरकार होगी। गुजरात चुनाव दो चरणों में किया जाएगा, जिसमें पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर और दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा, 18 दिसम्बर को मतगणना होगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.