कर्नाटक में बनने जा रही है BJP की सरकार -प्रकाश जावड़ेकर

कर्नाटक
कर्नाटक

सौम्या केसरवानी | Navpravah.com

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि बीजेपी कर्नाटक में सरकार बनाने जा रही है। जेडीएस को कांग्रेस की बी टीम बताते हुए जावड़ेकर ने आज कहा कि दोनों ही एक-दूसरे के खिलाफ लड़े थे।

जावड़ेकर ने कहा कि जेडीएस और कांग्रेस का गठबंधन अनैतिक है और हम निश्चित तौर पर कर्नाटक में सरकार बनाने जा रहे हैं, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। लेकिन बहुमत से नौ सीटें दूर रह गई।

उधर कांग्रेस ने भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए चुनाव बाद गठबंधन के तहत तीसरे नंबर की पार्टी को अपना समर्थन दे दिया है। त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति सामने आने के बाद सबसे बड़े दल भाजपा और चुनाव पश्चात बने कांग्रेस-जद के गठबंधन के सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद राज्य में भावी सरकार को लेकर संशय और गहरा गया है।

प्रकाश जावड़ेकर ने वोटों का गणित समझाते हुए कहा कि जेडीएस को मिला 18 फीसदी वोट कांग्रेस के खिलाफ पड़े हैं। साथ ही बीजेपी को मिला 37 फीसदी वोट भी कांग्रेस के खिलाफ है। दोनों वोट प्रतिशत को जोड़ दें, तो पता चलता है कि कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को पूरे तरीके से नकार दिया है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी कर्नाटक की जनता की राय को बेकार नहीं जाने देगी, बीजेपी ही सरकार बनाएगी। प्रकाश जावड़ेकर यह नहीं समझा पाए कि आखिर बीजेपी कैसे बहुमत के आंकड़े तक पहुंचेगी, उन्होंने बस इतना कहा कि बीजेपी संवैधानिक तरीके से सरकार बनाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here