2019 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की विपक्ष को एकजुट करने की तैयारियां शुरू  

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

2019 के लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अलग-अलग राज्यों के दिग्गज नेताओं से मुलाकात कर 2019 के लिए जमीन तैयार कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गाँधी ने भी पार्टी के लिए कमान संभाल ली है। सोनिया गाँधी ने पीएम मोदी के खिलाफ विरोधी दल के नेताओं को एकजुट करने की तैयारी शुरू कर दी है। 

बता दें कि यह योजना बजट सेशन के दौरान मोदी सरकार को घेरने की थी। लेकिन, अब मोदी सरकार को 2019 में घेरने के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम बताया जा रहा है। गुजरात चुनाव नतीजों के बाद से कांग्रेस के लिए एक नई उम्मीद जागी है। कांग्रेस को अब लगने लगा है कि बेहतर रणनीति और मजबूत चेहरों के बलबूते पर पीएम मोदी को भी देश में चुनौती दी जा सकती है। वहीं कांग्रेस पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले अहमद पटेल ने कहा था कि गुजरात चुनाव के नतीजों ने कांग्रेस को सिग्नल दिया है कि भाजपा को देश में हराया जा सकता है। 

एनसीपी के एक वरिष्ठ नेता ने एक प्रतिष्ठित न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा कि सोनिया गाँधी और शरद पवार के बीच लम्बी बातचीत हुई है। बात चीत में दोनों नेताओं ने गैर भाजपा मोर्चा बनाने के लिए रुपरेखा तय की है। अब इस बातचीत में अन्य पार्टी के नेताओं को भी थोड़े समय में शामिल किया जाएगा।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.