बीजेपी से गठबंधन टूटने के बाद पहली बार बोलीं महबूबा

बोलीं महबूबा

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

जम्मू – कश्मीर में भाजपा और पीडीपी के बीच गठबंधन खत्म हो गया है, जिसके बाद पहली बार पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जवाब दिया है, उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर पलटवार किया है।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने भाजपा के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा, हमने हमेशा गठबंधन के हिसाब से सरकार चलाई है, बीजेपी ने हम पर कई झूठे आरोप लगाए हैं।

370 पर स्थति और पत्थरबाजों के खिलाफ केस वापस करने की बात पहले से तय थी, कश्मीर में इस गठबंधन का एजेंडा राममाधव ने तैयार किया था, राजनाथ सिंह जैसे नेताओं ने इसे मंजूरी दी थी।

महबूबा ने कहा, गठबंधन के एजेंडे में आर्टिकल 370 की यथास्थिति, पाकिस्तान और हुर्रियत के साथ बातचीत को आगे बढ़ाना, पत्थरबाजों के खिलाफ चल रहे केस को वापस लेने के साथ ही जब जरूरत हो उसके हिसाब से सीजफायर को लागू करने की बात कही गई थी।

महबूबा ने कहा, ये आरोप बिल्कुल गलत हैं कि हमने जम्मू और लद्दाख क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार किया, ये सही है कि कश्मीर में काफी समय से अशांति है, इसके अलावा 2014 में आई बाढ़ ने हालात और बिगाड़ दिए, इसलिए घाटी को अटेंशन की जरूरत थी।

इससे पहले भाजपा और उनके अध्यक्ष अमित शाह की ओर से कहा गया था कि कश्मीर में अब सरकार चलाना उनके लिए मुश्किल हो रहा था, अमित शाह ने जम्मू एंड कश्मीर में एक रैली में शनिवार को कहा था, सभी राष्ट्रवादी जम्मू – कश्मीर से प्यार करते हैं लेकिन भाजपा के लिए यह जुड़ाव ज्यादा मजबूत है, क्योंकि हमारे संस्थापक ने इसके लिए जीवन कुर्बान किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.