पाटीदारों के लिए भाजपा कांग्रेस में तूतू-मैंमैं

बीजेपी और पास पार्टी के बीच झड़प
एनपी न्यूज़ डेस्क । Navpravah.com
 
गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख़ जैसे -जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे पाटीदारों के वोटों के लिए भाजपा और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) में पाटीदारों के वोट हासिल करने की जैसे होड़ सी मच हुई हो।
अब ये वोटों की लड़ाई सूरत के १६ विधानसभा सीटों के लिए लड़ी जा रही है। सूरत की १६ विधानसभा सीटों पर पाटीदार मतदारों की काफी अच्छी संख्या हैं और पाटीदार के वोटों पाने के लिए सूरत जैसे युद्ध के मैदान में तब्दील हो गया हो।
 
आपको बता दें कि हार्दिक पटेल पूरे गुजरात में भाजपा के खिलाफ जोर शोर से प्रदर्शन कर रहे हैं। इस वजह से सूरत शहर की १६ सीटों के लिए कार्यकर्ताओं के बीच तनाव सूरत की सड़कों पर भी नजर आ रहा है। शुक्रवार की रात को (पास) पार्टी के कार्यकर्ता उग्र हो गए थे और उन्होंने सूरत भाजपा क्षेत्रीय कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया। इस दौरान (पास) पार्टी के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प की खबरें भी सामने आई हैं । झड़प के बाद पुलिस ने  (पास) के कार्यकर्ताओं को गाडी में भरकर वहां से हटा दिया गया। पाटीदारों ने इससे भी पहले कही बार भाजपा के कार्यक्रमों में खलल डालने कोशिश कर चुके हैं उस समय भी पुलिस ने (पास) के कार्यकर्ताओं के साथ ऐसा ही किया था।
 
गुजरात में पाटीदारों की कुल आबादी की ३० प्रतिशत है जिसके कारण पाटीदारों को रिझाने के लिए हर पार्टी जीतोड़ मेहनत कर रही हैं। पाटीदारों का वोट जिसके तरफ पड़ जायेंगे उनका गुजरात में बहुमत में आना लगभग तय माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.