नेताओं की बदज़ुबानी का दौर शुरू, कांग्रेस ने सुप्रिया श्रीनेत का काटा पत्ता

ब्यूरो | navpravah.com

नई दिल्ली | चुनाव आयोग ने बुधवार को महिलाओं पर टिप्पणी करने को लेकर बीजेपी नेता दिलीप घोष और कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। हाल ही में सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया अकाउंट से कंगना रनौत पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी।

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 25 मार्च को बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को लेकर एक भद्दा पोस्ट किया था। जिसके बाद वो भारतीय जनता पार्टी सहित देश के कई लोगों के निशाने पर आ गईं। इसके बाद जब विवाद बढ़ा, तो सुप्रिया श्रीनेत ने वह पोस्ट डिलीट कर दिया। सुप्रिया श्रीनेत ने पोस्‍ट में कंगना की एक तस्वीर के साथ लिखा था कि ‘मंडी में क्या भाव चल रहा है, कोई बताएगा क्या? यह पोस्ट देखते ही देखते वायरल हो गया। दरअसल, कंगना रनौत को बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से मैदान में उतारा है। इसी पर श्रीनेत ने पोस्ट किया। जब सुप्रिया श्रीनेत और कांग्रेस की सोशल मीडिया ट्रोल होने लगी तो सुप्रिया श्रीनेत ने अपना विवादित पोस्ट डिलीट कर दिया।

कंगना ने दी थी प्रतिक्रिया-

सुप्रिया श्रीनेत के विवादित इंस्टाग्राम पोस्ट पर अब बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने करारा जवाब दिया था। कंगना ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखा कि पिछले 20 सालों में एक कलाकार के रूप में मैंने हर तरह की महिलाओं का किरदार निभाया है। रानी में एक भोली लड़की से लेकर धाकड़ में एक मोहक जासूस तक, मणिकर्णिका में देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक, रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक।

कंगना ने आगे लिखा कि हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों की जंजीरों से मुक्त करना चाहिए। हमें उनके शरीर के अंगों के बारे में उत्सुकता से बात करने की जगह इन सबसे ऊपर उठना चाहिए। कंगना ने लिखा कि इन सबसे बढ़कर हमें सेक्स वर्कर्स के चुनौतीपूर्ण जीवन या परिस्थितियों का इस्तेमाल किसी तरह के गाली या अपमान के रूप में करने से बचना चाहिए। हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है।

कांग्रेस ने भी लिया एक्शन-

कांग्रेस ने सुप्रिया श्रीनेत के इंस्टाग्राम अकाउंट से किए गए गलत पोस्ट पर उन्हें सख्त संदेश दिया है। पार्टी ने सुप्रिया का उस निर्वाचन क्षेत्र से टिकट काट दिया है, जहां से वो उम्मीदवार के रूप में 2019 का चुनाव लड़ीं थी। सुप्रिया ने पिछला लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से लड़ा था, लेकिन वह भाजपा के पंकज चौधरी से हार गयी थीं।

बीजेपी एमपी दिलीप घोष को भी इलेक्शन कमीशन का नोटिस-

दूसरी तरफ, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर टिप्पणी मामले में पश्चिम बंगाल से भाजपा सांसद दिलीप घोष को भी चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है। उन पर ममता बनर्जी के खिलाफ विवादित और निजी बयान देने का आरोप है। दिलीप घोष को भी सीएम के खिलाफ असंसदीय टिप्पणी मामले में 29 मार्च की शाम 5 बजे तक चुनाव आयोग में जवाब देने को कहा है। TMC की ओर से आरोप लगाया गया है कि बंगाल बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी के चुनावी नारे ‘बांग्ला निजेर मेयेके चाई’ (बंगाल अपनी बेटी चाहता है) का मजाक उड़ाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.