सदन में हो सकारात्मक बहस -पीएम मोदी 

राजेश सोनी | Navpravah.com
आज से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। इस सत्र के शुरू होने से ठीक पहले पीएम मोदी ने कहा कि संसद में सकारात्मक बहस की आशा करता हूँ। विपक्ष इस सत्र के दौरान जोरदार हंगामा कर सकता है। 
 
बता दें कि विपक्ष सरकार को सत्र को देरी से चालू करने, नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर घेर सकता है। इसके आलावा, विपक्ष किसान और रफाल विमान खरीदी के मुद्दे पर भी सरकार की संसद में आलोचना कर सकता है। इस शीतकालीन सत्र में सरकार को 40 बिल पेश कराने हैं। इसमें सबसे अहम तीन तलाक से जुड़ा बिल पास कराना होगा। 
 
शीतकालीन सत्र के दौरान गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव के नतीजों पर भी बहस हो सकती है। पिछले दिनों गुजरात प्रचार के दौरान, पीएम मोदी द्वारा मनमोहन सिंह पर पाकिस्तान के साथ मिलकर गुजरात चुनाव में भाजपा को हराने की साजिश के आरोप पर सदन में जोरदार हंगामा हो सकता है और विपक्ष एक बार फिर पीएम मोदी से माफ़ी की मांग उठा सकता है। इससे पहले इस मुद्दे पर कांग्रेस ने पीएमओ को नोटिस दिया था। 
 
मोदी ने आगे कहा कि आम तौरपर दिवाली के बाद ठंड बढ़ जाती है, लेकिन इस साल ग्लोबल वार्मिंग के कारण ऐसी ठंड नजर नहीं आ रही है। आगे उन्होंने कहा कि सदन में अच्छी, सकारात्मक बहस हो, जो देश के लिए अधिक कारगर साबित हो, ऑल पार्टी मीटिंग में यही बात हुई है। मैं आशा करता हूं कि सकारात्मक रुप से सदन चलेगा। वहीं कांग्रेस के विपक्ष नेता मलिक्कार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार को विपक्ष का सम्मान करना चाहिए। यह शीतकालीन सत्र 2017 से चालू होकर अगले साल 2018 तक चलेगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.