वाराणसी: रैन बसेरा में सुविधाओं के आभाव को लेकर योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को लगाई फटकार

योगी आदित्यनाथ ने अधिकारीयों को लगाईं फटकार

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com 

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर है। सीएम योगी ने अधिकरियों को रैन बसेरा में समुचित सुविधा नहीं होने पर फटकार लगाते हुए व्यवस्था दुरुस्त करने के आदेश दिए हैं। योगी ने कल देर रात तक प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दीनापुर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, काशी रेलवे स्टेशन के पास एक रैन बसेरा, भारत माता मंदिर, मंडुवाडीह रेलवे ओवर ब्रिज और दशाश्वमेध घाट स्थलीय निरीक्षण कर की। उन्होंने सीवेज ट्रीमेंट प्लांट सहित तमाम विकास कार्यों को हर हाल में मार्च तक पूरा करने का आदेश दिया है।
 
इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने आज अपने वाराणसी के दौरान पीएम मोदी के सवच्छ भारत अभियान को भी आगे बढ़ाया है। उन्होंने इसके लिए वाराणसी शहर में बाल स्वछता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं इस अवसर पर सीएम योगी ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि प्रथम चरण में आज तहसील स्तर पर बच्चों, महिलाओं एवं आम लोगों की मदद से ‘बाल स्वच्छता रथ’ के माध्यम से स्वच्छता जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। दूसरे चरण में इसका दायरा बढाकर ब्लॉक स्तर तक ले जाया जाएगा।
 
उन्होंने कहा कि तीनों बाल स्वच्छता रथ सदर, राजातालब एवं पिंडरा तहसीलों के क्षेत्रों में घूम-घूम सभी स्कूलों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों के शौचालयों की सफाई सुनिश्चित करने के साथ-साथ लोगों को जागरूक करने के प्रयास करेंगे। दल के सदस्य खुले में शौच करने वालों को देखकर ‘सीटी बाजाकर’ जहां-तहां शौच करने वालों को अगाह करेंगे। बाल स्वचछता रथ रोजाना जिला मुख्यालय से रवाना होंगे और लौट शाम में संबंधित दिनभर के कामकाज का ब्यौरा देंगे। रथों में सफाई के लिए जरूरी समान एवं सफाई कर्मी भी तैनात रहेंगे। योगी ने इस अभियान से जुड़े पांच-पांच बच्चों एवं महिलाओं को विशेष प्रकार के पोशाक भेंट किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.