दुनिया को कार्टून बनाने वाले इस ऐप के बारे में जानते हैं?

सौम्या केसरवानी | नवप्रवाह डॉट कॉम

आजकल आप अपने कई दोस्तों या रिश्तेदारों की प्रोफाइल पिक्चर में बदलाव देख रहे होंगे। ये तस्वीरें कार्टून लुक में होगी, जो देखने में काफी आकर्षक लगती हैं, सब इसे बहुत पसंद भी कर रहे हैं।

बता दें कि, इस ऐप का नाम Photo Lab है, यह ऐप Android और iOS प्लेटफॉर्म पर लंबे समय से मौजूद है, लेकिन भारत में पिछले कुछ दिनों से यह काफी लोकप्रिय हो रहा है। Photo Lab फोटो एडिटिंग ऐप एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए Google Play और Apple यूज़र्स के लिए App Store पर उपलब्ध है।

Photo Lab एक फोटो एडिटिंग ऐप है, जो यूं तो लंबे समय से एंड्रॉयड और आईओएस पर उपलब्ध है, लेकिन हाल में यह भारत में बेहद तेज़ी से वायरल हो रहा है। यह ऐप अन्य फोटो एडिटिंग ऐप्स की तरह ही फिल्टर्स और एडिटिंग टूल्स से लैस आता है।

इस वक्त Photo Lab में 900 से ज्यादा फिल्टर्स मौजूद हैं, लेकिन इसका कार्टून लुक देने वाला फिल्टर सबसे ज्यादा लोकप्रिय हो रहा है, इसमें 50 प्री-सेट के साथ Neural Art Styles फिल्टर्स शामिल हैं, जो फोटो को आर्टवर्क स्टाइल लुक देते हैं।

हालांकि, यह ऐप डाउनलोड करने के लिए तो बिल्कुल फ्री है, लेकिन इसके अंदर कई फिल्टर्स इस्तेमाल करने के लिए आपको थोड़ी कीमत चुकानी होगी, Photo Lab के कुछ बेसिक फीचर्स और फिल्टर्स मुफ्त हैं, लेकिन फ्री यूज़र्स की फोटो में वाटरमार्क लगा दिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.