त्रिपुरा : बच्चा चोरी के संदेह में 2 लोगों की पीट-पीटकर कर दी गयी हत्या

त्रिपुरा
बच्चा चोरी के संदेह में 2 लोगों की पीट-पीटकर कर दी गयी हत्या

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

सोशल मीडिया पर वायरल हुए बच्चा चोरी का वीडियो अब तक कई बेगुनाहों की जान ले ली है, बच्चा चोरी के संदेह में लोगों ने पीट-पीटकर बेगुनाहों की जाने लेने की दर्दनाक घटनाएं बेंगलुरु से शुरू हुई थी अब जो गुजरात के बाद त्रिपुरा पहुंच गई हैं।

गुरुवार को त्रिपुरा में दो अलग-अलग घटनाओं में भीड़ ने पीट-पीटकर दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया है, हमलों में एक पुलिसकर्मी सहित पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं।

पहली घटना राजधानी अगरतला से करीब 30 किलोमीटर दूर पश्चिम त्रिपुरा के मुराबारी की है, यहां बच्चा चोरी के संदेह में भीड़ ने घूमकर कपड़ा बेचने वाले तीन लोगों पर हमला कर दिया, जिसमें एक की मौत हो गयी।

जानकारी के मुताबिक मृतक का नाम जहीर खान कुरैशी है, वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और त्रिपुरा में कपड़े बेचने का काम करता था, घटना में दो अन्य कपड़ा बेचने वाले खुशित खान (यूपी) व गुलजार खान (यूपी) सहित  अगरतला के एक टैक्सी ड्राइवर के घायल होने की खबर है।

वहीं, दूसरी घटना दक्षिण त्रिपुरा के कालाचेरा की है, गुरुवार को यहां जिला प्रशासन की तरफ से दो व्यक्ति घूम-घूमकर लोगों से बच्चा चोरी गिरोह के सक्रिय होने जैसी अफवाहों पर विश्वास न करने का आग्रह कर रहे थे।

तभी गुस्साई भीड़ ने उनपर यह कहते हुए हमला कर दिया कि ये लोग अफवाहें फैला रहे हैं, भीड़ ने अनाउंसर सुकांता चक्रवर्ती को पीट-पीटकर मार डाला जबकि अन्य व्यक्ति हमले में बुरी तरह से घायल हो गया।

मुराबारी के सहायक पुलिस महानिरीक्षक स्मृति रंजन दास ने बताया कि, टीएसआर के जवानों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में दो राउंड फायर किए और आंसू गैस के गोले छोड़े।

त्रिपुरा के डीजीपी ए के शुक्ला ने अफवाह फैलाने से रोकने के लिए एसएमएस सेवा और इंटरनेट सेवा दो दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.