अमेरिका में अखबार ‘कैपिटल गजट’ के दफ्तर में गोलीबारी, हमले में 5 पत्रकारों की मौत

अमेरिका
अमेरिका में अखबार 'कैपिटल गजट' के दफ्तर में गोलीबारी, हमले में 5 पत्रकारों की मौत

एनपी न्यूज़ डेस्क | Navpravah.com

गुरुवार को अमेरिका के मेरीलैंड राज्य के एनापोलिस स्थित कैपिटल गैजेट अखबार के दफ्तर में रोजमर्रा की तरह ही काम हो रहा था, लेकिन उन्हें क्या पता था कि मौत हाथ में बूंदक थामेे उनकी ओर बढ़ रही है। एक शख्स हाथ में बंदूक लेकर बिना कुछ सोचे-समझें गोलीबारी करने लगा। उसने अंधाधुंध फायरिंग की, किसी को कुछ समझने का मौका ही नहीं मिला। इस हादसे ने पांच मासूम लोगों की जान ले ली। कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मौके पर पहुची पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।

हमलावर की पहचान 38 वर्षीय शख्स जेरोड रैमोस के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि यइ शख्स अखबार ‘कैपिटल गजट’ से अपनी दुश्मनी मानता था। साल 2012 में आरोपी शख्स ने अखबार के खिलाफ मानहानि का केस किया था, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

साल 2006 में कोर्ट ने इस आपराधिक छवि का शख्स घोषित किया था। बाद में रामोस ने ट्विटर पर लिखा कि खुद को सही साबित करने के लिए मैंने एक नया अकाउंट बनाया। रामोस ने लिखा कि वह ऐन अरुंडेल इलाके में रहने वाले लोगों के खिलाफ केस दायर करेगा और भ्रष्ट लोगों को मार देगा। इसी साल फरवरी में फ्लोरिडा के हाईस्कूल में गोलीबारी में 17 और मई में टेक्सास के एक स्कूल में गोलीबारी में 10 लोग मारे गए थे।

इस घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह दुखद घटना है। हमले के वक्त जिन लोगों ने पत्रकारों की मदद की उनका शुक्रिया। साथ ही उन्होंने आगे से ऐसी वारदातों को रोकने के लिए कदम उठाने का आश्वासन दिया है।

इस बीच कानून प्रवर्तन अधिकारी ने इसे आतंकी हमला मानने से इन्कार कर दिया है। उन्हें कहा ये आतंकी हमला नहीं बल्कि स्थानीय घटना है। वहीं, फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) की टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.